हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

बहुत हुई जुमलेबाजी, सुनिए कैसी सरकार चाहते हैं कुरुक्षेत्र के युवा?

हर तरह के चुनाव में युवाओं की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी राजनैतिक दल युवाओं को लुभाने में जुट गए हैं. इस बार युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी अहम मुद्दा बना हुआ है.

By

Published : Apr 5, 2019, 1:07 PM IST

youth voters

कुरुक्षेत्र: विश्व में सबसे अधिक युवाओं की संख्या वाले देश भारत में 17वीं लोकसभा में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने में युवा मतदाता महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ईटीवी भारत के संवाददाता राजेश कुमार ने बात की कुरुक्षेत्र के युवाओं से और युवाओं के मुद्दे क्या हैं ये जानने की कोशिश की.


हर तरह के चुनावों में युवाओं की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी राजनैतिक दल युवाओं को लुभाने में जुट गए हैं. इस बार युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी अहम मुद्दा बना हुआ है.

सुनिए कैसी सरकार चाहते हैं कुरुक्षेत्र के युवा.


युवा छात्रों ने कहा कि जो भी शिक्षा, रोजगार और किसानों की बात करेगा उसी को वोट दी जाएगी. युवाओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव प्रमुख रूप से बेरोजगारी, शिक्षा, अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर होना चाहिए.


करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला में युवाओं की संख्या सबसे अधिक हैं. ऐसे में जो पार्टी इन युवा मतदाताओं को लुभाने में सफल होगी वही जीत दर्ज करने में सफल होगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details