हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में रेल सेवा हुई शुरू, कोरोना से सुरक्षा को लेकर हैं खास इंतजाम

By

Published : Jun 3, 2020, 8:12 PM IST

कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में 24 मार्च से लॉकडाउन लगा हुआ था, लेकिन अब धीरे-धीरे लॉकडाउन में राहत दी जा रही है और सभी गतिविधियां फिर से पटरी पर लौटने लगी हैं. इसी कड़ी में कई जगह पर रेल सेवा भी बहाल की गई है. कुरुक्षेत्र में भी बुधवार से रेल सेवा शुरू हो गई है.

kurukshetra train service started
kurukshetra train service started

कुरुक्षेत्र: लॉकडाउन के पांचवे चरण में केंद्र सरकार की ओर से कई तरह की छूट दी गई हैं जिस वजह से इस फेज को अनलॉक-1 भी कहा जा रहा है. इस फेज में रेल मंत्रालय की ओर से देशभर में 200 विशेष रेलगाड़ियां भी शुरू करने का फैसला लिया गया है. इसी के तहत बुधवार से कुरुक्षेत्र में रेलगाड़ियां रुकनी शुरू हो गई हैं. बुधवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस और शहीद एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर किया गया है.

रेल सेवा शुरू होने से यात्रियों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी. वहीं रेलवे विभाग द्वारा स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ उन्हें सैनिटाइज भी किया जा रहा है. रेलवे अधिकारी का कहना है कि यात्रियों को तमाम सुविधाएं मिले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-कुरुक्षेत्र: कूड़ा उठाने को लेकर लगाए गए शुल्क के विरोध में उतरे कई पार्षद

रेलवे पुलिस कुरुक्षेत्र के एसएचओ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हर आने जाने वाले यात्री का पूरा डाटा रजिस्टर में लिखा जा रहा है कि वह कहां से आया है और आगे कहां जाना है. यही नहीं यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है और पूरी जांच करने के बाद ही रेल में सफर करने दिया जाएगा. वहीं उतरने वाले सभी यात्रियों को भी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही बाहर जाने दिया जाता है. रेलवे विभाग कोरोना को लेकर पूरी एहतियात बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details