हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

कुरुक्षेत्र के लाडवा कस्बे में नवविवाहिता चढ़ी दहेज की बलि

इस आधुनिकता के दौर में समाज आज भी कहीं न कहीं बुराईयों से घिरा हुआ है. इस समाज में दहेज प्रताड़ना आज भी जिंदा है. ताजा मामला कुरुक्षेत्र के निवारसी गांव का है. जहां नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली है.

By

Published : Sep 6, 2019, 5:17 PM IST

dowry harassment

कुरुक्षेत्र: ससूराल वालों द्वारा बार-बार दहेज की मांग से परेशान होकर नवविवाहिता ने खुदकुशी कर ली है. मामला लाडवा कस्बे के गांव निवारसी का है जहां एक नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली. आपको बता दें कि महिला की शादी सात जनवरी को हुई थी. शादी को बीते 8 ही महीने हुए थे. परीजनो के मुताबिक दहेज के लिए दबाव बनाते ससूराल वाले.

दहेज प्रताड़ना का शिकार हुई नवविवाहिता, क्लिक कर देखें वीडियो

बार बार करते थे प्रताड़ित

परिजनों ने सास ससुर ननंद पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए है. परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मृतिका रविंदर कौर की शादी कुरुक्षेत्र जिले के निवारसी गांव में की थी. शादी के बाद पति विदेश चला गया और सास ससुर बार-बार उसे देश के लिए प्रताड़ित करते थे, जिससे तंग आकर रविंदर कौर ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

लगाया फांसी का फंदा

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब पति के कहने पर हुआ है पति के कहने पर ही सास ससुर दहेज के लिए दबाव बनाते थे, जिससे तंग आकर आखिरकार रविंद्र कौर ने यह कदम उठाया है.

मामला हुआ दर्ज

परिजनों ने कार्रवाई ना होते देख कुरुक्षेत्र के सामान्य अस्पताल में जमकर हंगामा किया. उच्च अधिकारियों के आश्वासन के बाद मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया फिलहाल परिजनों की शिकायत पर आरोपियों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details