हरियाणा

haryana

घर पहुंची हॉकी स्टार नवनीत कौर, मां ने मीठे चावल खिलाकर किया स्वागत

By

Published : Aug 11, 2022, 11:07 AM IST

Updated : Aug 11, 2022, 3:07 PM IST

राष्ट्रमंडल खेल 2022 (cwg 2022) में भाग लेने वाली कुरुक्षेत्र महिला हॉकी टीम ने घर वापसी कर ली है. वहीं कांस्य पदक विजेता हॉकी स्टार नवनीत कौर के शाहबाद पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

Commonwealth Games 2022
शाहाबाद पहुंचने पर हॉकी स्टार नवनीत कौर का किया गया स्वागत

कुरुक्षेत्र : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में महिला हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीतकर 16 साल के सूखे को खत्म किया. कुरुक्षेत्र की रहने वाली नवनीत कौर भी इस विजेता टीम का हिस्सा रहीं. नवनीत कौर बुधवार को अपने घर पहुंची. इससे पहले शाहबाद की बेटी ओलंपियन हॉकी स्टार नवनीत कौर का उधमसिंह चौक पर भव्य स्वागत किया गया. शाहाबाद वासियों ने फूल-माला पहनाकर हॉकी स्टार नवनीत कौर (Navneet Kaur Welcome In Kurukshetra ) का स्वागत किया और सभी को लड्डू बांटे.

शहीदों का हमारे जीवन में बड़ा योगदान: कांस्य पदक विजेता नवनीत कौर (Bronze medalist Navneet Kaur) ने कहा कि शहीदों का हमारे जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहा है और अब 15 अगस्त भी आ रहा है तो शहीद उधमसिंह का आशीर्वाद लेकर उन्हें अच्छा लग रहा है. मीडिया ने जब न्यूजीलैंड की टीम के साथ ब्रांज मेडल के लिए खेले गए मैच के बारे में हॉकी स्टार नवनीत कौर से पूछा तो उन्होंने बताया कि पूरी टीम को एक दूसरे पर भरोसा था कि वो अच्छा खेलेंगे और जीत हासिल करेंगे.

शायद दिन हमारा नहीं था: वहीं ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मैच के बारे नवनीत कौर ने बताया कि उस मैच में पूरी टीम ने अच्छा खेला लेकिन शायद दिन हमारा नहीं था. वहीं उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के मैच में अंपायर द्वारा लिए गया निर्णय भी गलत था, लेकिन हमे आगे बढ़ना था और जीत हासिल करनी थी. उन्होंने कहा कि हमने सब कुछ भूलकर आगे के लिए तैयारी की.

हॉकी स्टार नवनीत कौर का किया गया स्वागत

हॉकी स्टार नवनीत कौर को पसंद हैं मीठे चावल:नवनीत कौर को मीठे चावल बहुत पसंद हैं. नवनीत के घर आने पर उनकी मां ने उनके लिए मीठे चावल बनाकर बेटी का स्वागत किया. नवनीत ने घर आने की खुशी को लेकर कहा कि उन्हें बेसब्री से इंतजार था कि वह कब घर पहुंचे और कब उन्हें मां के हाथ के बने मीठे चावल खाने को मिले. उन्होंने कहा कि बहुत दिन हो गए घर का खाना नहीं खाया.

शाहबाद विधायक ने की हॉकी चौक बनाने की मांग:वहीं शाहबाद विधायक रामकरण काला ने कहा कि उन्हें गर्व है कि इन बेटियों का जन्म शाहबाद की भूमि पर हुआ है. रामकरण काला ने कहा कि आने वाले समय में डिमांड रखी जाएगी कि शाहबाद में एक हॉकी के नाम से चौक बनाया जाए. उन्होंने कहा कि वह सिफारिश करेंगे कि इन बेटियों को अधिक से अधिक मान सम्मान दिया जाए.

यह भी पढ़ें-CWG 2022: हॉकी खिलाड़ी नवनीत कौर के घर जश्न, पिता बोले- पूरे देश के लिए खुशी का पल

Last Updated : Aug 11, 2022, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details