हरियाणा

haryana

तेज बहादुर यादव ने किया सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नामांकन

By

Published : Oct 4, 2019, 4:04 PM IST

पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश में एक भी वादा पूरा नहीं किया है.

Tej Bahadur Yadav nomination karnal

करनाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से पर्चा भरने वाले पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नामांकन दाखिल किया. बता दें कि जननायक जनता पार्टी ने तेज बहादुर यादव को टिकट दी है.

'बीजेपी ने नहीं किया कोई वादा पूरा'

तेज बहादुर ने कहा कि वे हरियाणा से हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश में एक भी वादा पूरा नहीं किया, करनाल की हालत बदतर है सभी व्यापार बंद हो रहे हैं. उन्होंने करनाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यहां शहीदों की मूर्तियां भी तोड़ी गई हैं.

तेज बहादुर यादव ने किया नामांकन, देखें वीडियो

'चुनाव आयोग से एओसी ली है'

तेज बहादुर ने कहा कि उन्हें करनाल की आम जनता साथ मिलेगा. वो करनाल विधानसभा से इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि करनाल प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का विधानसभा क्षेत्र है. उन्होंने कहा कि इस बार मेरा नामाकंन पत्र रद्द नहीं होगा क्योंकि चुनाव आयोग से मैंने एनओसी ले ली है.

'पर्चा खारिज ना होता तो वाराणसी के परिणाम अलग होते'

उन्होंने कहा कि वाराणसी में इन्होंने (बीजेपी) पर्चा खारिज करा दिया नहीं तो वहां के परिणाम जरूर बदलते. उन्होंने कहा कि अगर वाराणसी से चुनाव लड़ने दिया जाता तो आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते और यही परिणाम करनाल के होंगे.

ये भी पढ़ें- गोहाना से कांग्रेस प्रत्याशी जगबीर मलिक ने भरा नामांकन, 1996 से अब तक कर रहे हैं राज

कौन हैं तेज बहादुर यादव?

तेज बहादुर यादव हरियाणा के रेवाड़ी जिले के रहने वाले हैं. साल 2017 में उन्होंने सैनिकों को दिए जा रहे खाने की फोटो और वीडियो वायरल कर व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. इसके बाद उन्हें सेना से बर्खास्त कर दिया गया. हाल ही में उन्होंने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में पार्टी ज्वाइन की.

मोदी के खिलाफ भरा था पर्चा

बता दें कि तेज बहादुर यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन किया था, लेकिन चुनाव अयोग ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details