हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

सूरत अग्निकांड से सीएम सिटी ने नहीं लिया सबक, अधिकारी कर रहे दुर्घटना का इंतजार!

जानकारी के मुताबिक ना नक्शा पास है ना अग्निशमन विभाग से कोई एनओसी और ना ही कमर्शियल निर्माण की अनुमति फिर भी भ्रष्ट तंत्र के आशीर्वाद से इमारतों का धड़ल्ले से निर्माण जारी है.

By

Published : Jun 15, 2019, 7:48 AM IST

Updated : Jun 15, 2019, 2:07 PM IST

अधिकारी कर रहे दुर्घटना का इंतेजार!

करनाल: सीएम सिटी करनाल आजकल बिना नक्शा पास अवैध इमारतों का गढ़ बनता जा रहा है. निगम और हुडा अधिकारी चादर तान कर सो रहे हैं. अधिकारियों ने इस और तुरंत ध्यान ना दिया तो करनाल में अभी भी सूरत अग्निकांड जैसा हादसा पेश आ सकता है. अधिकारियों की नाक के नीचे ऐसी खतरनाक इमारतें सर उठा रही हैं, कभी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक ना नक्शा पास है ना अग्निशमन विभाग से कोई एनओसी और ना ही कमर्शियल निर्माण की अनुमति फिर भी भ्रष्ट तंत्र के आशीर्वाद से अवैध इमारतों का धड़ल्ले से निर्माण जारी है.

ये भी पढ़ें- तिहाड़ जेल में ओपी चौटाला के पास फोन मिलने पर, सुनिए क्या कहा दुष्यंत ने

इनमें वे इमारतें भी शामिल हैं जिनमें मरीजों की जान को दांव पर रखकर निजी अस्पताल खोले जा रहे हैं. निगम अधिकारी स्वयं को कोई कार्रवाई करते नहीं अपितु शिकायत देने पर भी केवल नोटिस देकर अपना फर्ज निभा दिया जाता है. दूसरी और यही हाल शहर में पनप रही अवैध कॉलोनियों का भी है जो गरीब को सस्ता आशियाना देने के नाम पर चूना लगा रहे हैं.

क्या बोले अधिकारी ?
जिला नगर योजनाकार मोहन सिंह ने बताया कि करनाल के लोगों से अपील करते है वो सिर्फ वैध कॉलोनियों में ही अपना घर बनाए ऐसे बिल्डरों जो अवैध कॉलोनियां काटते व बनाते है उन खिलाफ जिला हुडा योजना कार अधिकारी ही कर सकते है. निगम के योजनाकार अधिकारी ने खाना पूर्ति करते हुए कहा कि शहरी इलाके में जो लोग अवैध तरीके से इमारतों का निर्माण कर रहे है उनको नोटिस दिए जा रहे है और हमारे पास इमारत को सील करने और तोड़ने तक का प्रवधान है. इसका सर्वे किया जा रहा है.

Last Updated : Jun 15, 2019, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details