हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 19, 2019, 8:20 PM IST

ETV Bharat / city

देखिए सीएम सिटी में कैसी है ऐतिहासिक धरोहर की दशा, अनदेखी का हो रही है शिकार

करनाल में ऐतिहासिक धरोहर गंदगी और प्रशासन की अनदेखी की शिकार हो रही है. स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी यहां साफ-सफाई नहीं की गई.

historical monuments in karnal

करनाल: जहां स्वच्छता को लेकर सरकार द्वारा योजनाओं पर करोड़ो रुपये पानी की तरह बहाया जा रहा है, वहीं जमीनी हकीकत को जानें तो हालात कुछ और ही नजर आते हैं. ईटीवी भारत की टीम ने शहर के बीच स्तिथ ऐतिहासिक धरोहर मीरा घाटी चौंक पर बनी मीरा मजार का दौरा कर जाना कि सर्व धर्म का संदेश देता यह स्थान अस्वच्छता के कारण दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है.

क्लिक कर देखें वीडियो

स्वच्छता के अभाव के चलते पार्क में बनें ताल में बेहद गंदगी है. ताल में पानी ना होने के कारण चारों ओर हरे रंग की काई जम चुकी है और मच्छर, मक्खी व कीड़े पनप चुके हैं जो कि बड़ी बीमारियों का कारण बनने में देर नहीं लगाएंगे. प्रशासन की इस अनदेखी और लापरवाही के चलते स्थानीय लोगों में रोष है.

वहीं स्थानीय निवासियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 100 साल से यह मजार बनी हुई है. यहां पर हर धर्म के लोग आकर शीश झुकाते हैं. प्रशासन द्वारा बहुत साल पहले इस जगह का नवीनीकरण कर यहां पार्क ताल व इसकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए ताल में फाउंटेन भी लगाए लेकिन बाद में इसके रखरखाव की व्यवस्था ना होने के कारण ताल में गंदगी फैल गई. प्रशासन को कई बार इसके बारे में बताया भी गया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details