हरियाणा

haryana

रोडवेज की बसों में 52 सवारियों को ले जाने के आदेश से यात्री नाखुश

By

Published : Aug 7, 2020, 8:29 PM IST

रोडवेज बसों को सभी सीटों पर सवारियों के साथ चलाने का आदेश दे दिया गया है. जिसके बाद करनाल में भी सभी रोडवेज बसें सवारियों को भरकर सड़कों पर दौड़ेंगी. इस दौरान कोविड-19 को लेकर कई ऐहतियात बरते जाएंगे.

haryana roadways buses will run with full capacity
haryana roadways buses will run with full capacity

करनाल: हरियाणा रोडवेज ने घाटा पूरा करने के लिए फैसला लिया है कि अब बसें पूरी सवारियां भरकर सड़क पर दोड़ेंगी, लेकिन रोडवेज कर्मचारी और जनता इस फैसले से खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि एक तरफ सरकार सोशल डिस्टेंसिंग की बात करती है. ऐसे में पूरी बस सवारियों से भर जाएगी तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कैसे होगा.

इस फैसले के साथ ये भी कहा गया है कि सवारियों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सैनिटाइजेशन जैसी सावधानी भी बरतनी होगी. बसों में सभी सवारियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी. इसके अलावा भी कोरोना वायरस के चलते जो भी एहतियात हैं, वो बरते जाएंगे.

हरियाणा रोडवेज की बसों की सभी सीटों पर बैठेंगे यात्री, देखें वीडियो

बता दें कि, कोरोना संकट की वजह से जब से लॉकडाउन हुआ है, तब से रोडवेज विभाग घाटे में जा रहा है. इसी को देखते हुए अब विभाग ने ये बड़ा फैसला लिया है. लॉकडाउन में बसों का संचालन न होना और अभी भी केवल 35 सवारियां ही बैठाना, विभाग को घाटे में ला चुका है. अब इसी घाटे को भरने के लिए ये कदम उठाया गया है.

वहीं, रोडवेज यूनियन के प्रधान और यात्रा कर रही सवारियां इस फैसले से नाखुश हैं. उनका कहना है कि अभी सरकार को ये फैसला लेने में थोड़ा वक्त और लेना चाहिए था. क्योंकि लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में बसों में अब सोशल डिस्टेंसिंग तो होगी नहीं जिसके कारण मामले और बढ़ने का डर बना रहेगा.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग मां की कुलयुगी बेटे ने की हत्या, शराब के लिए पैसे नहीं देने पर किए कुल्हाड़ी से 7 वार

ABOUT THE AUTHOR

...view details