हरियाणा

haryana

By

Published : May 7, 2020, 9:13 AM IST

Updated : May 23, 2020, 7:00 PM IST

ETV Bharat / city

करनाल में एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, नांदेड़ साहिब से आए थे सभी

करनाल के एक ही गांव से 5 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. ये सभी कोरोना संक्रमित मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं.

करनाल
करनाल

करनाल: सीएम सिटी करनाल के पखाना गांव से एक साथ 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं. इसी के साथ करनाल में एक्टिव केसों की संख्या अब 8 हो गई है. करनाल में ये जो 5 नए केस सामने आए हैं इनकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री नांदेड़ साहिब महाराष्ट्र की है.

हरियाणा में कोरोना के मामले थमते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. वहीं करनाल में भी इनकी संख्या में लगातार इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है. पखाना गांव के कुछ लोग नांदेड़ साहेब से वापस आए. उन्होंने अपने टेस्ट करवाए तो उनकी पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन उनकी तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुरुग्राम प्रशासन और ESI हॉस्पिटल पर लगाए गंभीर आरोप

कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पखाना गांव के कुछ इलाकों को कंटेनमेंट जॉन घोषित कर दिया है और गांव में आशा वर्कर्स और स्वास्थ्यकर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हैं. साथ इन लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का भी पता लगाया जा रहा है.

फिलहाल करनाल में एक्टिव केस की संख्या 8 हो गई है. 8 में से 7 की ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है. 5 लोग नांदेड़ साहेब से आए हैं, 2 लोग दिल्ली से आए हैं जबकि 1 सब्जी विक्रेता है. फिलहाल प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि बाजार में जो कुछ समय के लिए छूट दी गई है उसमें ज़्यादा भीड़ बाजार में ना लगाएं, नहीं तो कोरोना के फैलने का खतरा और ज़्यादा बढ़ जाएगा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में गुरुग्राम से 17 और कुल 46 नए कोरोना पॉजिटिव केस, अब एक्टिव मरीज हुए 327

Last Updated : May 23, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details