हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

करनाल में छात्रा ने किया सुसाइड, सहपाठियों की मारपीट से थी परेशान

करनाल में एक छात्रा द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक छात्रा के परिवार वालों ने अपनी बेटी के मौत के पीछे उसके क्लास में पढ़ने वाले कुछ छात्रों पर आरोप लगाया है. परिवार वालों का कहना है कि स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों ने उसके साथ मारपीट की थी. इसके बाद उसने फोन पर धमकी भी दी जाने लगी. इस वजह से उनकी बेटी ने सुसाइड कर (Suicide In karnal) लिया.

By

Published : Sep 3, 2022, 12:08 PM IST

Etv Bharat
कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज

करनाल:हरियाणा के करनाल जिले के सिंकदरपुरा गांव की रहने वाली 11वीं क्लास में पढ़ाई कर रही छात्रा ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर (Student Suicide In karnal) ली. लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि उनकी बटी अपने क्लासमेट छात्रों की मारपीट से आहत थी जिस वजह से उसने यह खौफनाक कदम उठाया है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के शव गृह में रखवा दिया है.जहां आज उसका पोस्टमार्टम होना है. इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार सिंकदरपुरा गांव करनाल ( Sikandarpur Village Karnal) की रहने वाली छात्रा निकिता बयाना गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ती थी. हैरान कर देने वाली बात यह है कि छात्रा ने बुधवार को ही इस स्कूल में एडमिशन लिया था. बीते गुरुवार को छात्रा ने अपने स्कूल कि किसी छात्रा से पढ़ाई के लिए किताब ली थी, जिसका विरोध उसी स्कूल में पढ़ने वाली एक दूसरी छात्रा ने किया. शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी के बाद दूसरी छात्रा और निकिता के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद दूसरी छात्रा के साथी लड़के और दूसरी छात्रा ने निकिता के साथ मारपीट की और उसे भला- बुरा कहा. इसी बात से आहत होकर निकिता ने घर पर किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. शुक्रवार देर शाम कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल (Kalpana Chawla Medical College Karnal) में इलाज के दौरान मौत हो गई.

बेटी बनाना चाहती थी डॉक्टर- छात्रा की मां ने बताया कि पहले उसकी बेटी ने घीड़ गांव के सरकारी स्कूल अपनी 10वीं की पढ़ाई कंप्लीट की थी. 10वीं कक्षा में बेटी ने 90 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे. उसकी बेटी का सपना था कि वह बड़ी होकर डॉक्टर बनेगी लेकिन घीड़ गांव के सरकारी स्कूल से साइंस स्ट्रीम के अध्यापक का तबादला हो गया था. इस वजह से बुधवार को ही निकिता का एडमिशन बयाना गांव करनाल (Bayana Village Karnal) के सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा में साइंस स्ट्रीम में करवाया गया था.

लड़के पिता पर लगाए आरोप-छात्रा के पिता रणजीत ने कहा कि शुक्रवार को दोपहर बाद उसकी बेटी का फोन आया था. उसके बाद बेटी ने उसे घर बुलाया. घर आते ही बेटी ने मुझे बताया जिस लड़के ने उसके साथ के साथ मारपीट की है वो बार बार फोन करके उसे धमकी दे रहा है. जब उस नंबर पर फोन किया तो लड़के ने उसका फोन स्विच ऑफ कर दिया. इसके कुछ देर बाद उन्होंने दोबारा लड़के को फोन किया. इस बार उससे बात हो गई हुई. लड़के फोन कॉल पर उनके साथ भी बदतमीजी की.

इसके बाद वे इस मामले की शिकायत पुलिस को देने पहुंचे. जैसे ही वे स्टेशन पहुंचने वाले तभी लड़के पिता का फोन आया और वो उन्हें धमकाने लगा. थोड़ी ही देर में घर से फोन आया कि निकिता ने जहरीला पदार्थ निगल लिया. जब वह घर पहुंचा तो उसकी बेटी ने कहा पापा वह आपका सर नीचे नहीं करवाना चाहती थी. लड़के के बार-बार उसे फोन आ रहे थे. वह उसे धमकियां दे रहा था। जिसके चलते उसने यह कदम उठाया. देर शाम को मेडिकल कॉलेज में उसकी बेटी की मौत हो गई. लड़की के पिता की मांग है कि इस मामले में आरोपी लड़की, लड़की का दोस्त व उसके पिता पर सख्त से सख्त से कार्रवाई हो. इन तीनों की वजह से आज मेरी बेटी दुनियां में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details