हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

जींद में लगातार हो रही चोरी की वारदातें, CCTV फुटेज होते हुए भी पुलिस बेबस

जींद में जगह-जगह चोरियां हो रही हैं लेकिन पुलिस इन चोरियों पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रही है. एक भी चोरी पुलिस द्वारा ट्रेस नहीं की गई है जबकि लगभग सभी चोरियां सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं. उसके बाद भी पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा पा रही.

By

Published : Feb 20, 2020, 11:19 PM IST

theft in jind
theft in jind

जींद: कहीं बाईक चोरी हो रही हैं, कहीं बडे़-बडे़ ट्रक, कहीं गाड़ीयों से टायर उतार कर चोरी किए जा रहे हैं तो कहीं घर के अंदर रखी लाखों रुपये की नकदी से हाथ साफ किया जा रहा है. लगभग सभी चोरियां सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं लेकिन उसके बावजूद भी एक भी चोरी का खुलासा नहीं हो पा रहा है.

आप खुद सीसीटीवी फुटेज देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि चोरों के हौंसले कितने बुलंद हैं. किस प्रकार रात के अंधेरे में जींद के जुलाना में चादर ओढ़े ये चोर चाबी लगाकर 18 टायर वाले करीबन 35 लाख रुपये कीमत के इस ट्रक को भगा ले जाता है. एक और सीसीटीवी में जींद शहर के गांधी नगर में चोर कार के टायर उतार रहे हैं. टायर उतार कर ये चोर फरार हो जाते हैं. वहीं जींद के सामान्य हस्पताल में चोर सरेआम बाइक चुराकर ले जा रहा है.

जींद में लगातार हो रही चोरी की वारदातें, CCTV फुटेज होते हुए भी पुलिस बेबस.

ये भी पढ़ें-गोहाना में बोले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान,'जाट आरक्षण के पक्ष में हूं'

एक फुटेज में जींद के विधायक कृष्ण मिढ़ा के पड़ोस में 28 लाख रुपये की नकदी चुराकर फरार होते हुए दो संदिग्ध युवक गलियों से जाते दिखाई दे रहे हैं. विधायक के पड़ोसी आशु कथुरिया अपने परिवार के साथ शादी समारोह में गए हुए थे, वापस आए तो अलमारी का ताला टुटा हुआ पाया गया. उसमें रखे 28 लाख रुपये भी गायब थे.

उधर जींद के विधायक का भी मानना की शहर में चोरियां बढ़ रही हैं और रिक्वरियां कम हो रही हैं. उनका कहा है कि इस बारे में एसपी से बात हुई है. एसपी का कहना है कि जल्द ही इन चोरियों पर अंकुश लगेगा. विधायक का यह भी कहना है कि इस बारे में वे गृह मंत्री अनिल विज से भी मिले हैं और उन्हें भी जींद में बढ़ रही चोरियों के बारे में अवगत करवाया है.

पुलिस ने इन सब मामलों में मुकदमा जरूर दर्ज कर लिया है लेकिन चोरों का कोई भी सुराग नहीं लग पा रहा है. लगभग हर चोरी की वारदात की सीसीटीवी फुटेज होते हुए भी पुलिस के हाथ खाली हैं. वहीं पुलिस का वही रटा रटाया जवाब है कि चोरों का जल्द ही सुराग लगा लिया जाएगा.

ये भी पढे़ं-झुग्गी झोपड़ी में रही, फुटपाथ पर पढ़ी, ये हैं पानीपत की 'जज बिटिया'

ABOUT THE AUTHOR

...view details