हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

माइनर में पानी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर थे ग्रामीण, राज्य मंत्री ने आश्वासन देकर पिलाया जूस

कृष्ण बेदी ने  पिछले 2 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे 5 अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाने में सफल रहे, लेकिन ग्रामीणों ने मांग न पूरी होने तक धरना नहीं खत्म करने का एलान किया.

By

Published : Jul 26, 2019, 8:48 AM IST

मंत्री कृष्ण बेदी ने जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया

जींद: धरौदी माइनर को भाखड़ा से जोड़ने की मांग को लेकर धरौदी गांव में 35 दिन से धरने पर बैठे 11 गांवों के ग्रामीणों से राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने मुलाकात की है. धरना स्थल पर राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के साथ जिला उपायुक्त आदित्य दहिया और सिचाई विभाग की पूरी टीम मौजूद थी. राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने पिछले 2 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे 5 अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाने में सफल रहे लेकिन ग्रामीणों ने मांग न पूरी होने तक धरना न खत्म करने का एलान किया.

ये भी पढ़ें-सिरसा: SMO पर स्टाफ नर्स ने लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, मरीज बोले-तानाशाह है SMO साहिबा

ग्रामीणों ने 4 दिन का अल्टीमेटम देया
कृष्ण बेदी का दौरा हरियाणा सरकार के लिए राहत की सांस लेकर आया और अनशन खत्म करवाने में सफल हुए, लेकिन ग्रामीणों ने 4 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा इसके बाद समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 101 लोग अनशन पर बैठेंगे और हजारों लोग धरने पर बैठे रहेंगे फिर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

क्या है मांग?
धरोदी माइनर को भाखड़ा नहर से जोड़ने के लिए 11 गांव के लोग पिछले 35 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं वो अपना सिर मुंडवा कर, अर्धनग्न प्रदर्शन कर, मटका फोड़ प्रदर्शन कर रोष जता चुके थे. लेकिन सरकार के किसी भी नुमाइंदे में उनकी सुनवाई नहीं की, लेकिन गुरुवार को हरियाणा सरकार के मंत्री कृष्ण बेदी नरवाना धरना स्थल पर पहुंचे और उन्हें आश्वासन दिया जल्दी आपकी समस्या का हल कर दिया जाएगा.

क्या बोले मंत्री?
राज्य मंत्री किशन बेदी ने कहा कि इन लोगों की जो मांग है भाखड़ा से पानी मिले जिसके लिए मुख्यमंत्री और अधिकारियों से मीटिंग करेंगे जिसके लिए 4 दिन का समय मांगा है और और जो लोग अनशन पर बैठे थे उन्हें जूस पिलाकर अनशन खत्म करवा दिया है.

ग्रामीणों ने दी चेतावनी
रघुवीर ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री कृष्ण बेदी ने हम से 4 दिन का समय मांगा है. हमारी समस्या हल नहीं हुई तो हमारा ये धरना आंदोलन में बदल जाएगा जो आज 5 लोगों का अनशन खत्म करवाया उनकी संख्या 101 हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details