हरियाणा

haryana

बीरेंद्र सिंह ने अमित शाह को बताया 'मैन ऑफ स्टील', लौह पुरुष वल्लभ भाई पटेल से की तुलना

By

Published : Aug 16, 2019, 5:41 PM IST

हरियाणा के जींद में गृह मंत्री अमित शाह ने आस्था रैली की. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने अमित शाह को 'मैन ऑफ स्टील' करार दिया और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल से उनकी तुलना की.

birender singh

जींद: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि 70 साल में जो नहीं हुआ, वह 70 दिनों में हो गया. सरदार पटेल लौह पुरुष थे, क्योंकि तब हमारे देश में स्टील नहीं था. आज हमारे देश में स्टेनलेस स्टील है, इसलिए मैं कहूंगा कि अमित शाह मैन ऑफ स्टील हैं.

बीरेंद्र सिंह ने अमित शाह को बताया मैन ऑफ स्टील, सुनिए उनका ये बयान.

अमित शाह ने एकलव्‍य स्‍टेडियम में आयोजित आस्‍था रैली में भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया. उन्‍होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता और सरदार पटेल के सपने को पूरा किया है. उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद-370 कांग्रेस की वोट बैंक की राजनी‍ति के कारण बची हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी वोट बैंक की राजनीति नहीं करते और उनको बस मां भारती की परवाह है. मोदी जी ने 75 दिनों में वह कर दिखाया जो देश में 70 साल में नहीं हुआ था.

अमित शाह ने हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल की भी जमकर तारीफ की और हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की. उन्‍होंने कहा कि जाति व वर्ग की राजनीति करने वाले नेताओं ने हरियाणा में नफरत और भेदभाव का माहौल बना रखा था. मनोहर लाल की सरकार ने इसे खत्‍म कर पूरे राज्‍य का समान विकास कराया और जनता में उम्‍मीद की लौ जलाई.

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने 'जाटलैंड' जींद से ही क्यों लिया चुनावी शंखनाद का फैसला ? समझिए पूरी रणनीति

अमित शाह ने कहा कि हम हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चल रहे हैं और मुझे पूरी उम्‍मीद है कि जनता हमें इसके अनुरूप कामयाब बनाएगी. मैं हरियाणा में जब भी आया यहां की जनता ने हमेशा मेरी झोली भरी है. विधानसभा चुनाव में आया तो यहां पहली बार भाजपा की सरकार बना दी. लोकसभा चुनाव में आया अपार प्यार दिया और इस बार भी चुनाव होंगे तो वीरभूमि के लोग मनोहर लाल को आशीर्वाद देंगे.

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले जाट नेता और राज्यसभा सदस्य बीरेंद्र सिंह ने ये रैली बुलाई थी. जींद चौधरी बीरेंद्र सिंह का गृह जिला भी है. जींद जिले की उचाना सीट से चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता विधायक भी हैं और हिसार संसदीय क्षेत्र से उनके बेटे बृजेंद्र सिंह सांसद भी हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने इस रैली को संबोधित किया और हरियाणा में बीजेपी का चुनावी शंखनाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details