हरियाणा

haryana

हिसार में आज फिर से चलेगा वैक्सीनेशन मेगा ड्राइव अभियान

By

Published : Apr 8, 2021, 8:34 AM IST

हिसार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को फिर से मेगा ड्राइव अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत करीब 80 बूथ बनाए जाएंगे जहां पर टीकाकरण किया जाएगा.

Vaccine
Vaccine

हिसार: हिसार जिले में बुधवार को 1540 लाभार्थियों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 56 बूथ बनाए थे. जिनमें 32 सरकारी तो बाकी निजी अस्पताल शामिल हैं.

बुधवार को विभाग ने बच्चों एवं महिलाओं के सामान्य टीकाकरण की स्वास्थ्य सेवाएं जारी रखी. इसके सहयोग के लिए विभाग ने फील्ड की आशा वर्कर एवं एएनएम की ड्यूटी लगाई गई थी. क्योंकि उनको अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी होती है कि किसे टीका लगा है और किसे नहीं. इसके चलते विभाग ने अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम बूथ बनाए. फिर भी बुधवार को अच्छा टीकाकरण हुआ.

ये भी पढ़े- अब हरियाणा में शिक्षा होगी स्मार्ट, इस स्कूल से स्मार्ट क्लास रूम प्रोजेक्ट की शुरुआत

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को फिर से मेगा ड्राइव अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत करीब 80 बूथ बनाए जाएंगे जहां पर टीकाकरण किया जाएगा. अब तक विभाग की ओर से 67913 लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. इनमें सबसे ज्यादा 60 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों ने टीकाकरण करवाया है जो अब तक 38447 टीकाकरण करवा चुके हैं.

वहीं स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. जितेंद्र शर्मा ने बताया कि बुधवार को 1540 लाभार्थियों ने टीकाकरण करवाया है. वीरवार यानी आज से हमारी तरफ से मेगा ड्राइव अभियान चलाया जाएगा और 80 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा.

ये भी पढ़े- आज से पूरे हरियाणा की अनाज मंडियों में आढ़ती करेंगे हड़ताल, ना गेहूं का तोल होगा और ना ही होगी लोडिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details