हरियाणा

haryana

हांसी: टीकाकरण के बाद दो बुजुर्गों की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By

Published : Mar 23, 2021, 4:52 PM IST

हिसार में सोमवार को अलग-अलग जगह टीकाकरण के बाद दो बुजुर्गों की मौत हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. मृतकों में आदमपुर स्थित ढाणी मोहब्बतपुर की 67 वर्षीय बिमला और हांसी स्थित बडाला गांव के 65 वर्षीय रामफल शर्मा शामिल हैं.

Police Station
टीकाकरण के बाद दो बुजुर्गों की हुई मौत

हिसार:हांसी में कोरोना से बचाव के लिए जिले में दूसरी बार टीकाकरण की मेगा ड्राइव हुई. विभाग के 6500 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन शाम तक 7636 ने पहला टीका लगवाया.

सोमवार को अलग-अलग जगह टीकाकरण के बाद दो बुजुर्गों की मौत हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. मृतकों में आदमपुर स्थित ढाणी मोहब्बतपुर की 67 वर्षीय बिमला और हांसी स्थित बडाला गांव के 65 वर्षीय रामफल शर्मा शामिल हैं.

वहीं सीएमओ डॉ. रतना भारती का कहना है कि हिसार में वैक्सीनेशन के बाद दो बुजुर्गों की मृत्यु हो गई. इनके शवों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रखवाया गया है. मौत के सही कारणों का पता लगाएंगे. कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन अभियान जारी रहेगा.

ये भी पढ़े- बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के एक घंटे बाद बुजुर्ग की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

बडाला के सब सेंटर में 125 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली. अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन 124 लोगों का सर्वे करवाया जाएगा और उनकी तबीयत पूछी जाएगी.

बता दें कि रामफल शर्मा जमींदार थे. वह पांच भाइयों में सबसे बड़े थे. उनके दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा है. बेटी की शादी हो चुकी है और बेटा अभी अविवाहित है. वह गांव के सब सेंटर में वैक्सीन लगवाने के लिए गए थे. डॉक्टरों ने बताया कि उनकी प्लस रेट डाउन हो रही थी. इसलिए उन्हें हांसी रेफर किया. निजी वाहन में उन्हें हांसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का कहना था उन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं थी, वह पूर्ण रूप से स्वस्थ थे. उन्होंने कहा कि उनकी मौत वैक्सीनेशन के कारण ही हुई है. पुलिस सिविल अस्पताल में परिजनों के बयान लेने के लिए आई.

ये भी पढ़े- हरियाणा के आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर के फाइनल रिजल्ट पर लगी रोक, ये रही वजह

पुलिस ने परिजनों को कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा कि मौत का क्या कारण रहा। परिजन अड़े रहे कि रामफल की मौत टीका लगने के बाद हुई है, इस लाइन को उनके बयान में जोड़ा जाए. बाद में पुलिस इस लाइन को लिखने के लिए सहमत हुई.

सीएमओ डॉ. रतना भारती का कहना है कि रामफल शर्मा को निर्देशों के अनुसार वैक्सीन लगने के बाद हमने उन्हें आधे घंटे तक उन्हें आब्जर्वेशन रूम में रखा गया. जहां उनकी हालत ठीक थी. उसके बाद ही वह घर गए. रास्ते में उन्हें घबराहट हुई. उन्हें वापिस सेंटर में लाया गया.

चिकित्सक ने समय रहते संभाला. प्लस रेट कलेप्स हो रही थी तो स्थिति को देखते हुए हांसी लेकर आए. एंबुलेंस का इंतजार नहीं किया ताकि देर न हो जाए. पोस्टमार्टम करवाया जाएगा, उसके बाद स्पष्ट होगा. वैक्सीन लगाने से पहले पूरी हिस्ट्री ली जाती है। बीपी भी चेक किया जाता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Hisar news

ABOUT THE AUTHOR

...view details