हरियाणा

haryana

BJP meeting in Hisar: चुनाव समिति की बैठक में आज बनेगी अहम रणनीति, पार्टी के दिग्गज नेता पहुंचे हिसार

By

Published : May 28, 2022, 3:27 PM IST

हरियाणा के हिसार जिले में हो रही बीजेपी की दो दिवसीय (BJP meeting in Hisar) मीटिंग का आज आखिर दिन है. आज की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के सभी दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं. इस बैठक में मनोहर लाल के अलावा हरियाणा बीजेपी के सभी केंद्रीय मंत्री, विधायक और सांसद भी शिरकत कर रहे हैं.

BJP meeting in Hisar
BJP meeting in Hisar

हिसार: प्रदेश बीजेपी संगठन की बैठक हिसार (BJP meeting in Hisar) के बीजेपी कार्यालय में शुक्रवार को शुरू हुई. आज बैठक का दूसरा दिन है. आज की बैठक में बीजेपी की दिग्गज नेता चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. पहले दिन की बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा और जिला प्रभारियों एवं अध्यक्षों के साथ शनिवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में उठने वाले मुद्दों पर चर्चा की. बैठक में बीजेपी के करीब 57 पदाधिकारी व संगठन मंत्री रविंद्र राजू, खेल मंत्री संदीप सिंह, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर मौजूद रहे.

कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व गृह मंत्री अनिल विज, कृष्णपाल गुज्जर, भूपेंद्र यादव , प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े समेत कई बड़े नेता हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार पहुंच रहे हैं. बीजेपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित तमाम केबिनेट मंत्री, सांसद एवं पूर्व मंत्री भी पहुंचे हैं.

बीजेपी कार्यकारिणी की इस बैठक (BJP executive meeting in Hisar) में प्रदेश में मौजूदा स्थिति, राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी. इसके अलावा शाम को होने वाली चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा चुनावों और इसके साथ ही नगर निकाय चुनाव, पंचायत समेत चुनावी रणनीति पर मंथन होगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में बदलाव भी किया गया है. पहले मुख्यमंत्री को हिसार एयरपोर्ट से सीधा लघु सचिवालय पहुंचना था और कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करना था लेकिन अब वह सीधे गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय पहुंचकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे.

बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के सभी बड़े नेता हिसार पहुंच चुके हैं.

हरियाणा निकाय चुनाव से पहले इस बार भाजपा की यह कार्यकारिणी बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है. यही कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकारिणी से एक दिन पहले भी सभी पदाधिकारियों से तैयारियों को लेकर चर्चा की और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए. शनिवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में सभी नेता खुले मन से अपने विचार रखेंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में 26 मई को ही पार्टी ने मोदी सरकार के आठ साल पूरा होने पर प्रदेश में एक महासंपर्क अभियान चलाया. इस अभियान के माध्यम से 19 लाख परिवारों तक मोदी सरकार और मनोहर सरकार की नीतियों को लेकर पहुंचने का लक्ष्य रखा गया. इस महासंपर्क अभियान की रिपोर्ट खुद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, कार्यकारिणी बैठक में रखेंगे.

हरियाणा नगर निकाय चुनाव कार्यक्रम- हरियाणा में 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिका के लिए चुनाव (Haryana Local Body Election) होने जा रहे हैं. जिसके लिए वोटिंग 19 जून को होगी और मतगणना 22 जून को. उससे पहले सभी सियासी दल अपना दमखम दिखाने में जुट गई हैं. एक तरफ हरियाणा बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 22 और 28 मई को हिसार में होने जा रही है. तो वहीं आम आदमी पार्टी कुरुक्षेत्र में 29 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के नेतृत्व में रैली का आयोजन कर रही है. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने भी हरियाणा में अब अपनी कमर कसते हुए 30 मई से 1 जून को चंडीगढ़ में चिंतन शिविर का आयोजन किया है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक: ओपी धनखड़ बोले- सभी निकाय चुनाव जीतकर ट्रिपल इंजन सरकार बनायेगी बीजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details