हरियाणा

haryana

By

Published : May 12, 2019, 9:13 PM IST

ETV Bharat / city

प्रशासन के दावों की खुली पोल, दिव्यांग को नहीं मिली व्हीलचेयर

दिव्यांग ने दावा किया कि उसका घर पोलिंग स्टेशन से 1 किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी पर है और वहां से वो अपने किसी साथी के मोटरसाइकिल पर पहुंचा.

दिव्यांग को नहीं मिली व्हीलचेयर

हिसार: चुनाव आयोग ने इस बार पोलिंग को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे, जिसमें एक दावा दिव्यांग और बुजुर्गों को सुविधाएं देने का भी था. लेकिन प्रशासन के दावों की पोल हिसार लोकसभा क्षेत्र के गांव जुगलान में खुल गई.

जानकारी के मुताबिक यहां पोलिंग बूथ पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई. दिव्यांग ने दावा किया कि उसका घर पोलिंग स्टेशन से 1 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर है और वहां से वो अपने किसी साथी के मोटरसाइकिल पर पहुंचा और बावजूद इसके जब वो पोलिंग स्टेशन के मेन गेट पर पहुंचा तो उन्हें वहीं पर रोक लिया गया और वहां से पैदल पोलिंग बूथ तक चलकर जाना पड़ा.

प्रशासन के दावों की खुली पोल

जुगलान निवासी दिव्यांग जितेंद्र कुमार ने बताया कि वो अपना वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो उन्हें सरकार की तरफ से दी जाने वाली व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई. जितेंद्र कुमार के मुताबिक उन्होंने इसके लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन भी करवाया था.

प्रशासन के दावों की खुली पोल
जुगलान गांव के पोलिंग स्टेशन पर मौजूद बीएलओ बलजीत शर्मा ने इस बात को स्वीकारा की सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधा यहां पोलिंग स्टेशन पर उपलब्ध नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details