हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, बैलगाड़ी पर स्कूटर और सिलेंडर लादकर किया प्रदर्शन

देश और प्रदेश में बढ़ रही महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है. हिसार में कांग्रेस ने बैलगाड़ी पर स्कूटर और सिलेंडर रखकर अपना विरोध जताया.

By

Published : Mar 25, 2022, 8:33 PM IST

Updated : Mar 25, 2022, 8:54 PM IST

hisar congress committee
महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन.

हिसार: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी हिसार ने पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी भरकम बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को जोरदार प्रदर्शन (protest against inflation) किया. कांग्रेस भवन से जिला उपायुक्त कार्यालय तक पैदल मार्च करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेसियों ने विरोध के तौर पर बैलगाड़ी पर स्कूटर व गैस सिलेंडर रखकर लघु सचिवालय तक गए.


कांग्रेस नेता बजरंग गर्ग ने कहा कि बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया गया. कांग्रेस लोगों को जगाने और सरकार को दिखाने के लिए बैलगाड़ी पर खाली गैस सिलेंडर और बिना पेट्रोल का स्कूटर रखकर लेकर आए हैं. केंद्र सरकार बार-बार रसोई गैस व पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी करके जनता का जीना दुश्वार कर रही है. सरकार जनता को लूटने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 8 सालों में कच्चे तेल की कीमतें यूपीए सरकार के शासन की तुलना में बहुत कम रही हैं, लेकिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें उनकी तुलना में बहुत अधिक कर दी गई है.

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन.
कांग्रेस नेता ने बताया कि 8 सालों में कच्चे तेल की औसत कीमत 60.6 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल रही है. यूपीए सरकार के आखिरी 3 सालों में 2011 से 14 तक 108.46 अमेरिकी डॉलर थी और रसोई गैस की कीमत लगभग ₹400 थी मगर अब गैस सिलेंडर की कीमत हजार रुपए होने से आम आदमी का रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ चुका है. देश व प्रदेश में महंगाई बेरोजगारी से जनता बेहद दुखी है. सरकार महंगाई को कम करने की बजाय बार-बार उसे बढ़ाने में जुटी हुई है.
महंगाई के विरोध में हिसार में प्रदर्शन करते कांग्रेसी.
Last Updated : Mar 25, 2022, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details