हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

HBSE Result 2020: नारनौंद की बेटी ने लहराया परचम, दसवीं कक्षा में किया टॉप

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा में नारनौंद की छात्रा रिशिता ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं स्कूल की 3 अन्य छात्राएं 500 में से 499 अंक लेकर प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहीं.

By

Published : Jul 11, 2020, 11:49 AM IST

hbse tenth class topper Narnaund girl
नारनौंद की बेटी ने लहराया परचम, HBSE की दसवीं कक्षा में किया टॉप

हिसार:हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा में नारनौंद के टैगोर स्कूल की छात्रा रिशिता ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं स्कूल की 3 अन्य छात्राएं 500 में से 499 अंक लेकर प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहीं. जिसके बाद नारनौंद के टैगोर स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई.

वहीं विद्यालय के संचालक धर्मपाल सिंह को इस एतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देने वालों का तांता लग गया. विद्यालय में जश्न का माहौल बन गया. स्कूल के संचालक का कहना है कि छात्रा रिशिता पुत्री नरेश रोहिला ने 500 में से 500 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त कर विद्यालय सहित अपने माता-पिता का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है.

नारनौंद की बेटी ने लहराया परचम, HBSE की दसवीं कक्षा में किया टॉप

वहीं विद्यालय की अन्य छात्राएं उमा पुत्री रमेश गांव भैणी अमीरपुर, कल्पना पुत्री शमशेर गांव भैणी अमीरपुर, स्नेह पुत्री सुशील नारनौंद ने 499-499 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया. वहीं हिमांशी पुत्री संदीप नारनौंद, गर्विता पुत्री सतबीर पेटवाड़ ने 498-498 अंक लेकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त कर विद्यालय को ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त करवाते हुए स्कूल का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया.और अपने माता-पिता का समर्थक गर्व से ऊंचा किया

वहीं 500 में से 500 अंक लेकर प्रदेशभर में पहला स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा रिशिता ने इस शानदार उपलब्धि का श्रेय अपने गुरु जनों और माता-पिता को दिया. छात्रा ने कहा कि वो डॉक्टर बनकर आमजनों की सेवा करना चाहती है. उसने बताया कि स्कूल के बाद वो 4 से 5 घंटे घर पर पढ़ती हैं.

ये भी पढ़िए:भारतीय वायुसेना ने अंतिम 5 अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर प्राप्त किए

वहीं 500 अंकों में से 499 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर आने वाली छात्रा उमा ने बताया कि वो 7 से 8 घंटे पढ़ाई करती थी. स्कूल से जाने के बाद कुछ समय आराम करने के बाद वो फिर से पढ़ाई पर लग जाती थी. साथ ही घर वालों का काम में हाथ भी बंटाती थी. उसने बताया कि 10वीं का परिणाम आने के बाद वो और उसकी परिवार खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details