हरियाणा

haryana

बिजली विभाग के निजीकरण को लेकर नारनौंद में कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jun 2, 2020, 4:08 AM IST

हिसार के नारनौंद में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार पर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया.

नारनौंद में इलेक्ट्रिसिटी बिल और निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन
नारनौंद में इलेक्ट्रिसिटी बिल और निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन

हिसार: नारनौंद में हरियाणा पावर कॉर्पोरेशन वर्कर यूनियन ने बिजली बिल 2020 के विरोध में काला दिवस मनाया. जिसकी अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान रामदिया शर्मा ने की. इस दौरान कर्मचारियों ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार पूंजीवाद को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली बिल 2020 ला रही है.

कर्मचारी नेता रोहताश शर्मा ने कहा कि बीजेपी की सरकार पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है. उन्होंने कहा कि सरकार पूजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली बिल 2020 ला रही है. उन्होंने कहा कि अगर ये बिल लागू हुआ तो देश में बिजली तंत्र पूरी तरह से निजी हाथों में होगा. जिसके चलते बिजली बिलों में भारी बढ़ोतरी होगी. इससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

कर्मचारी नेता महेश शर्मा ने कहा कि अगर ये बिजली बिल पास होता है तो आम लोगों को बिजली में मिलने वाली सब्सिडी खत्म हो जाएगी. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ जाएगा.

वहीं यूनिट प्रधान रामदिया ने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से उन्होंने जनता से इस बिल के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस विधेयक के विरोध में 4 जून 2020 को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ब्लॉक स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा और तहसीलदार, मंडल अधिकारी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details