हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 3, 2020, 4:50 PM IST

ETV Bharat / city

हिसार में बर्बाद हुई फसलों के नुकसान की भरपाई की जाएगी: डिप्टी स्पीकर

हिसार में कुछ किसानों की कपास की फसल खराब हो गई है. जिसको लेकर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने राजस्व विभाग के अतिरक्त मुख्य सचिव को विशेष गिरदावरी करवाने के जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं.

Deputy Speaker Ranbir Gangwa instructed  officers to Girdawari In Hisar
हिसार में बर्बाद हुई फसलों के नुकसान की भरपाई की जाएगी: डिप्टी स्पीकर

हिसार: सफेद मक्खी, झुलसा रोग और अन्य कारणों से कुछ किसानों की कपास की फसल खराब हो गई है. जिसको लेकर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने राजस्व विभाग के अतिरक्त मुख्य सचिव को विशेष गिरदावरी करवाने के जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं.

साथ ही उन्होंने जिला उपायुक्त प्रियंका सोनी को पत्र लिखकर भी नलवा सहित पूरे हिसार जिले के किसानों की बर्बाद फसलों की विशेष गिरदावरी करवाने के लिए कहा है. ताकि फसलों में हुए नुकसान की भरपाई की जा सके.

उन्होंने कहा कि नलवा विधानसभा क्षेत्र के अनेक किसान उनसे मिले हैं. उन्होंने बताया है कि उनकी कपास की फसल को काफी नुकसान हुआ है. इसलिए उनकी फसलों की विशेष गिरदावरी करवाई जाए. डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि किसानों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. किसान हित के लिए केंद्र और राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है.

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि किसानों के नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर खरीफ फसलों के पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 7 सितंबर कर दिया है. इसलिए किसान भाई अपनी फसलों का पंजीकरण अवश्य करवा लें.

ये भी पढ़ें: सोहना: हैदराबाद की युवती को फेसबुक पर प्यार करना पड़ा महंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details