हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 15, 2022, 7:50 PM IST

ETV Bharat / city

बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के खिलाफ नामांकन में कोर्ट केस छुपाने की शिकायत

आदमपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई अपने पिता कुलदीप बिश्नोई के साथ विधानसभा के गांवों में लगातार दौरे कर रहे हैं. कुलदीप बिश्नोई भले ही अपनी जीत पक्की बता रहे हों लेकिन इस बार मुकाबला कड़ा माना जा रहा है. इसी बीच भव्य बिश्नोई के खिलाफ एक शिकायत ने भी उनकी टेंशन बढ़ा दी है. भव्य बिश्नोई पर अपने खिलाफ मुकदमे की जानकारी एफिडेविट में छुपाने की शिकायत (Complaint against Bhavya Bishnoi) दी गई है.

भव्य बिश्नोई के खिलाफ शिकायत
भव्य बिश्नोई के खिलाफ शिकायत

हिसार: बीजेपी नेता और आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के खिलाफ चुनाव आयोग को 4 शिकायतें (Complaint against Bhavya Bishnoi) दी गई हैं. इन शिकायतों में कहा गया है कि नामांकन के लिए दिए गए हलफनामे में भव्य बिश्नोई ने एक मुकदमा बताया है जबकि दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में उनके खिलाफ 4 मुकदमे चल रहे हैं. इस आधार पर उनका नामांकन रद्द किया जाए.

हालांकि इसको लेकर चुनाव अधिकारी ने शिकायतों की जांच के बाद रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि भव्य बिश्नोई द्वारा दिए गए एफिडेविट में चारों केस के बारे में जानकारी दी गई है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर हलके से वह 6 चुनाव लड़ चुके हैं. जितना उत्साह इस बार वोट देने के लिए मतदाताओं में है उन्होंने पहले कभी नहीं देखा. कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश (जेपी) पर बोलते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर उपचुनाव में तीसरी पीढ़ी जय प्रकाश को इस बार भी हराएगी.

बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के खिलाफ नामांकन में कोर्ट केस छुपाने की शिकायत

दुष्यंत चौटाला के चुनाव प्रचार में आने को लेकर पूछे गए सवाल पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जेजेपी के सभी नेता नॉमिनेशन के समय भी आए थे. नामांकन में तथ्य छुपाने के सवाल पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने कुछ भी नहीं छुपाया है. छुपाने का काम आम आदमी पार्टी का है. उन्होंने सभी तथ्य के साथ केसों का ब्यौरा दिया है. भव्य विश्नोई ने कहा कि वह एक हिसार लोकसभा की तरह आदमपुर का भी भव्य मॉडल लेकर आएंगे. भव्य बिश्नोई से 6 तारीख तक यहां होने के बाद विदेश जाने के सवाल पर कहा कि विपक्ष मनगढ़ंत बातें बना रहा है.

भव्य बिश्नोई के खिलाफ शिकायत.

ये भी पढ़ें- आदमपुर उपचुनाव: भपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- जिन पार्टियों के पास उधार के प्रत्याशी वो क्या लड़ेंगे चुनाव!

ABOUT THE AUTHOR

...view details