हरियाणा

haryana

हिसार में घी की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, 1551 लीटर घी किया जब्त

By

Published : Nov 2, 2020, 7:08 AM IST

Updated : Nov 2, 2020, 7:28 AM IST

हिसार के बालसमंद रोड पर घी की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग ने छापा मारा है. ये फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चल रही थी. टीम ने यहां से 1551 लीटर देसी घी कब्जे में लिया है.

cm flying raid hisar
cm flying raid hisar

हिसार:जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिलावटखोरों पर नकेल कसने का काम शुरू कर दिया है. त्यौहारों के चलते स्वास्थ्य विभाग के साथ सीएम फ्लाइंग स्क्वायड भी काफी सतर्क है.

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को बालसमंद रोड स्थित श्री श्याम फूड प्रोडेक्ट के नाम से बनी देसी घी की फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की. सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां से 1551 लीटर देसी घी कब्जे में लिया. इसके अलावा सैंपल भी भरे गए. बताया जा रहा है कि वनस्पति घी में रिफाइंड व कई रासायनिक पदार्थ मिलाकर घी तैयार कर उन्हें ब्रांडेड पैकिंग में पैक कर सप्लाई किया जाता था.

हिसार में घी की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, 1551 लीटर घी किया जब्त

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के सब इंस्पेक्टर राजवीर ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि बालसमंद रोड पर एक फैक्ट्री में नकली घी तैयार किया जा रहा है. गुप्त सूचना के आधार पर हमने यहां पर छापेमारी की. छापे के दौरान टीम ने वहां से देसी घी की अलग-अलग ब्रांड में पैकिंग में 1327 लीटर हरियाणा शुद्ध देसी घी, 99 लीटर डेयरी शुद्ध देसी घी और 125 लीटर खुला देसी घी कब्जे में लिया. इस दौरान टीम ने वहां से चार घरेलू रसोई गैस सिलिंडर भी जब्त किए.

ये भी पढ़ें-करनाल: घरेलू कलह के चलते शख्स ने पत्नी की हत्या कर खुद भी खाया जहर

सब इंस्पेक्टर ने बताया कि फैक्ट्री मालिक अजय के पास इस कार्य के लिए लाइसेंस न होने पर मौके पर मौजूद आजाद नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. एसआई रमेश कुमार की शिकायत पर अजय के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आजाद नगर थाने में केस दर्ज किया गया है.

Last Updated : Nov 2, 2020, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details