हरियाणा

haryana

हिसार कृषि विश्वविद्यालय ने जारी की स्नात्तकोत्तर, पीएचडी प्रोग्रामों की परीक्षा की तारीख

By

Published : Sep 2, 2020, 8:49 PM IST

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम की परीक्षा की तिथियां जारी कर दी है. इसके अलावा ऑनलाइन काउंसलिंग की तिथियां भी जारी की गई हैं.

CCS Agricultural University Hisar exam dates
CCS Agricultural University Hisar exam dates

हिसार:चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते स्नातकोत्तर व पीएचडी प्रोग्रामों के लिए परीक्षा की तिथियां चार दिनों में विभाजित कर तय कर दी हैं. सभी परीक्षाएं विद्यार्थियों की सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाइजर का विशेष ध्यान रखते हुए आयोजित कराई जाएंगी. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने सभी परीक्षार्थियों से आह्वान किया है कि वे परीक्षा के लिए अपनी तैयारी जारी रखें और परीक्षा संबंधी किसी हिदायत व बदलाव के संबंध में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखते रहें.

परीक्षाओं की तिथियां हुई घोषित

स्नातकोत्तर अधिष्ठाता प्रोफेसर आशा क्वात्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से ये फैसला कोरोना महामारी के चलते लिया गया है. प्रतिवर्ष ये परीक्षाएं जून व जुलाई माह में आयोजित की जाती रही हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस बार परीक्षाओं को सितंबर माह के प्रथम पखवाड़े से कराया जाएगा. इसके लिए सभी परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी गई हैं, जिनमें उत्तर कुंजी प्रकाशित करने व परिणाम घोषित करने की तिथियां भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-रजिस्ट्री सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण ना मिलने से कर्मचारी परेशान, नहीं कर पा रहे काम

इसी प्रकार ऑनलाइन काउंसलिंग, कागजातों या प्रमाण-पत्रों में किसी प्रकार की कमी संंबंधी जानकारी, कमी दूर करने की तिथि, ऑनलाइन सीट अलॉटमेंट व ऑलनाइन फीस जमा करवाने, मेडिकल जांच और कोर्स पंजीकरण के लिए भी तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं. विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा की तिथियां 6 सितम्बर, 9 सितम्बर, 12 सितम्बर व 16 सितम्बर तय की गई हैं. उम्मीदवारों व उनके अभिभावकों से अपील है कि वे स्नातक व स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिला संबंधी नवीनतम जानकारियों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर चेक करते रहें.

ऑनलाइन माध्यम से ही होंगे दाखिले

स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिले विश्वविद्यालय के दाखिला पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन माध्यम से ही होंगे. इस वर्ष किसी प्रकार की फिजीकल रिपोर्टिंग नहीं होगी. उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म में अपलोड किए गए कागजातों की जांच के बाद किसी प्रकार की कमी होगी तो उसे फॉर्म भरते समय उम्मीदवारों द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी पर सूचित किया जाएगा. अगर किसी उम्मीदवार ने निर्धारित समय अवधि में सूचना के बावजूद इस कमी को दूर नहीं किया तो पहली काउंसलिंग में उसे सीट अलॉट नहीं की जाएगी. दूसरी काउंसलिंग के लिए तिथि अलग से जारी की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-MDU में फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details