हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

गुरुग्रामः झाड़ियों में बच्ची को जन्म देने वाली महिला को मिली सरकारी सहायता

सोहना में सड़क पर हुए डिलीवरी मामले पर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. ईटीवी भारत ने ये खबर प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पताल से महिला को नलहड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया. इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने ये दावा किया है कि वो अच्छी तरह महिला का इलाज करवाएंगे.

By

Published : Aug 8, 2019, 10:31 AM IST

खबर का असर

गुरुग्राम: सोहना में पड़ने वाले देवीलाल स्टेडियम की सर्विस रोड पर 2 दिन पहले एक महिला ने सड़क किनारे झाड़ियों में बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया था. जहां आस-पास की कुछ महिलाओं ने फिल्मी स्टाइल में चादर से पर्दा कर महिला की डिलीवरी करवाई थी.

ईटीवी भारत की खबर का असर
जैसे ही सड़क किनारे बच्चे को जन्म देने की खबर फैली स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर होने लगी. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया. जिसके बाद इस मामले पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पताल से महिला को नलहड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया. इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने ये दावा किया है कि वो अच्छी तरह महिला का इलाज करवाएंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो

क्या था पूरा मामला
दरअसल, पीड़िता महिला रविना पत्नी शेकुल गांव खेड़ा खलीलपुर की रहने वाली है. जो प्रसव के लिए सोहना के नागरिक अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने प्रसव नहीं होने की बात कहते हुए पीड़िता को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए लिख दिया. नागरिक अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने महिला का ऑपरेशन किए जाने की बात कहते हुए महिला को गुरुग्राम के लिए रेफर कर दिया. प्रसव के दर्द से पीड़ित महिला जब अल्ट्रासाउंड कराने के लिए देवीलाल स्टेडियम के सामने लैब पर पहुंची तो उसे शौच का प्रेशर पड़ा. महिला अपनी सास के साथ पास में सर्विस रोड पर झाडिय़ों में जैसे ही शौच के लिए गई, तो वहां महिला के शरीर से प्रसव का प्रोसेस शुरू हो गया. आस-पास की महिलाओं ने ये सब देखा और फिर महिला की डिलीवरी करवाई, जिसके बाद महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details