हरियाणा

haryana

24 घंटों के भीतर गुरुग्राम पुलिस के दो सिपाही निकले कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 20, 2020, 7:54 AM IST

गुरुग्राम में पिछले 24 घंटों के भीतर दो पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं इन दोनों सिपाही के संपर्क में आए 50 पुलिसकर्मियों का टेस्ट कराया गया है, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

corona
gurugram

गुरुग्राम: लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के साथ ही गुरुग्राम पुलिस विभाग से भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के भीतर गुरुग्राम पुलिस में दो सिपाही कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से एक की ड्यूटी कंटेनमेंट जोन सरहौल गांव में थी जबकि दूसरे की दिल्ली बॉर्डर पर.

संक्रमित जवानों के संपर्क में आए थे 50 पुलिसकर्मी

दोनों जवानों को आइसोलेट करवा दिया गया है. इसके अलावा ये दोनों सिपाही जिन 50 पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे, उनका टेस्ट कराया गया है जिसमें राहत की बात ये रही कि सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

दरअसल, दिल्ली बॉर्डर से सटे सरहौल गांव से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. जिला प्रशासन ने उसे कंटेंटमेंट जोन घोषित किया हुआ है. वहीं सेक्टर 17-18 थाना क्षेत्र के अधीन आने के कारण सिपाही की ड्यूटी कंटेनमेंट जोन में लगा रखी थी. दो दिन पहले उसकी तबीयत बिगड़ने पर कोरोना टेस्ट कराया जिसमें वह कोरोना से संक्रमित पाया गया.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम: दुष्कर्म से आहत 16 साल की नाबालिग ने की खुदखुशी की कोशिश

दूसरे मामले में कोरोना संक्रमित पाया गया सिपाही गुरुग्राम के बजघेरा थाने में तैनात था. उसकी ड्यूटी दिल्ली बॉर्डर पर लगी हुई थी. यहां भी सिपाही की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां सिपाही का कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

पुलिस आयुक्त ने जारी की खास एडवाइजरी

वहीं 24 घंटों के भीतर दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस आयुक्त के आदेश पर दोनों थानों को सैनिटाइज करवाने के अलावा दोनों जवानों के संपर्क में आए और लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. साथ ही पुलिस आयुक्त ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी पुलिसकर्मियों को खास एहतियात बरतने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने LOCKDOWN 4.0 को लेकर जारी की गाइडलाइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details