हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में बीते 24 घंटों में कोरोना से 6 मरीजों की मौत, कुल मरीज हुए 5260

By

Published : Jun 29, 2020, 10:25 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना का कहर लगातार जारी है. हर रोज बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. वहीं बीते 24 घंटों में जिले के अंदर कोरोना से 6 मरीजों की जान चुकी है.

gurugram corona update
gurugram corona update

गुरुग्राम: साइबर सिटी में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज गुरुग्राम में ही हैं. वहीं बीते 24 घंटों के अंदर गुरुग्राम में कोरोना के कारण 6 मरीजों की मौत हो गई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसके अलावा जिले में सोमवार को 102 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

गुरुग्राम जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना से 6 मौतों के बाद गुरुग्राम में कोरोना से मरने वालों की संख्या 90 हो गई है. वहीं गुरुग्राम में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5260 हो गया है. इसके अलावा डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 3882 हो गई है. वहीं गुरुग्राम में एक्टिव केस की संख्या 1288 हो गई है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले में मरीजों के सैंपल लेने का काम भी लगातार जारी है. सोमवार को जिले में 931 मरीजों के सैंपल लिए गए. वहीं अभी तक गुरुग्राम में 31,037 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इसके अलावा गुरुग्राम में एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट से रोजाना टेस्टिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम में ज्यादा कोरोना केस वाले इन क्षेत्रों में 14 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

इसके अलावा गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा शहर के ऐसे बड़े कोरोना प्रकोप वाले क्षेत्रों की सूची जारी की गई है जहां से कोरोना के ज्यादा पॉजिटिव केस आये हैं. इन क्षेत्रों में 30 जून से 14 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा.

प्रदेश और जिले में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से हरियाणा में कोरोना केसों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में सोमवार को 381 नए कोरोना केस मिले हैं. जिसके बाद अब कुल मरीजों का आंकड़ा 14 हजार के पार हो गया है. इसी के साथ अब हरियाणा में 4476 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज जारी है. हरियाणा में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 232 हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details