हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

हीरो होंडा चौक पर भारी वाहनों की एंट्री पर रोक, बारिश की चेतावनी पर लिया गया फैसला

मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी के बाद एनएचएआई ने 30 जुलाई तक इस फ्लाईओवर पर भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है.

By

Published : Jul 28, 2019, 4:25 PM IST

हीरो होंडा चौक पर भारी वाहनों की एंट्री पर रोक

गुरुग्राम: मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है. ऐसे में एनएचएआई ने अपने ही बनाए हुए गुरुग्राम के हीरो होंडा फ्लाईओवर पर भारी वाहनों के गुजरने पर रोक लगा दिया है. एनएचएआई को डर है कि इस मौसम में कहीं फ्लाईओवर पर कोई हादसा न हो जाए. क्योंकि एक साल में दो बार हीरो होंडा चौक के फ्लाईओवर में बड़ा गड्ढा हो गया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- सीएम सिटी में बदमाशों के हौसले बुलंद, पेट्रोल पंप पर सरेआम लूट की वारदात

गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक पर 2015 में लोगों को महाजाम जैसी स्तिथि का सामना करना पड़ा था. कारण ये था कि हीरो होंडा चौक पर जलभराव की समस्या उतपन्न हुई थी. फ्लाई ओवर न होने के कारण चारों तरफ से वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें देखने को मिली थी. ऐसे में हरियाणा सरकार ने इस फ्लाई ओवर का निर्माण किया था. लेकिन एक साल में दो बार इस फ्लाईओवर पर गड्ढा बन गया है. आज भी वे गढ्ढे भरे नहीं गए हैं. ऐसे में मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी के बाद एनएचएआई ने 30 जुलाई तक इस फ्लाईओवर पर भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है. वहीं ट्रैफिक पुलिस से भी आग्रह किया है कि इस फ्लाईओवर पर भारी वाहनों को गुजरने न दे.

भारी वाहनों का आवागमन जारी

एनएचएआई ने ट्रैफिक पुलिस से गुहार लगाकर अपना पल्ला झाड़ लिया है, लेकिन अभी तक इस फ्लाईओवर से भारी वाहनों के आवागमन में कमी नहीं आई है. फ्लाईओवर से बस ट्रक जैसे भारी वाहन अभी भी गुजर रहे हैं. गुरुग्राम का हीरो होंडा फ्लाईओवर लोगों के लिए अब सिरदर्द बन गया है. बारिश के दौरान भारी वाहनों पर रोक या रूट चेंज होने पर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है. क्योंकि बारिश होते ही पूरा शहर जलमग्न हो जाता है. ऐसे में अगर एक भी भारी वहान इस रोड पर फंसा तो पूरा हाइवे जाम हो जायेगा. अब देखना होगा कि इन समस्याओं से निपटने के लिए प्रशासन क्या कदम उठाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details