हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 6, 2021, 9:28 PM IST

ETV Bharat / city

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी लोगों को लगाते थे चूना

इस कॉल सेंटर के मार्फत विदेश में बैठे हुए लोगों से प्रिंटर रिपेयर के नाम पर 200 से 300 डॉलर की ठगी की जाती थी. पुलिस को इसकी शिकायत पिछले काफी समय से मिल रही थी.

Fake call center busted in Gurugram
गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

गुरुग्राम:गुरुग्राम पुलिस की तरफ से एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया है. ये कॉल सेंटर सेक्टर-50 में चलाए जा रहे थे. आरोप है कि यहां विदेशी लोगों से प्रिंटर रिपेयर करने के नाम पर ठगी की जाती थी.

गुरुग्राम पुलिस की तरफ से लगातार शहर भर में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर को लेकर कार्रवाई करने की बात सामने आई है. इसी कड़ी में गुरुग्राम पुलिस की तरफ से सेक्टर 50 स्थित सी-406 में ईजी ग्लोबल सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से चल रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया गया है.

इस कॉल सेंटर के मार्फत विदेश में बैठे हुए लोगों से प्रिंटर रिपेयर के नाम पर 200 से 300 डॉलर की ठगी की जाती थी. पुलिस को इसकी शिकायत पिछले काफी समय से मिल रही थी. लेकिन जिस शातिर तरीके से इस पूरे कॉल सेंटर को चलाया जा रहा था. उसके चलते पुलिस को भी यहां तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

इस कॉल सेंटर के द्वारा विदेश में बैठे हुए लोगों को प्रिंटर्स को सपोर्ट सिस्टम देने के नाम पर इन लोगों को अपने जाल में फंसाते थे. यही नहीं प्रिंटर और कुछ हार्डवेयर्स को लेकर भी इस कॉल सेंटर से काम किया जा रहा था. जिससे विदेश में बैठे हुए लोगों को यह आसानी से चूना लगा देते थे और प्रिंटर रिपेयर के नाम पर ठगी करते थे. पुलिस इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-फतेहाबाद: सेना में भर्ती के लिए बनवाई फर्जी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, चढ़े पुलिस के हत्थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details