हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 9, 2022, 11:51 AM IST

ETV Bharat / city

नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस की टीम पर हमला, एक पुलिस कर्मी घायल, 50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

नूंह में खनन माफिया एक बार फिर सक्रिय हो गए (Mining Mafia Active In Nuh) हैं. डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद के दो महीने बाद नूंह में खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम पर एक बार फिर हमला किया गया. गुप्त सूचना पर कार्रवाई करने वाली टीम बडेड़ गांव की पहाड़ियों में छापेमारी करने गई थी.

Attack On Police Team In Nuh
पुलिस ने तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में लिया है.

नूंह: हरियाणा के नूंह में अवैध खनन (illegal mining in nuh) रोकने गई पुलिस टीम की पिटाई का मामला सामने आया है. मामला बडेड गांव का है. जहां अवैध खनन रोकने गई पुलिस की टीम पर 40-50 लोगों की भीड़ ने हमला कर (Attack On Police Team) दिया. हमले में एक पुलिसकर्मी को चोट आई हैं. पुलिस द्वारा इस मामले में पचास लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इनमें से पांच की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने इस दौरान खनन क्षेत्र से तीन पोकलेन मशीनों को भी कब्जे में लिया है. इसके अलावा कुछ विस्फोटक सामग्री के सैंपल भी लिए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि बडेड गांव नूंह की पहाड़ियों में अवैध खनन किया जा रहा (Illegal mining in hills of Baded village Nuh) है. वहां पर अवैध खनन के लिए बड़ी बड़ी मशीनरी लगी हुई है. इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की. रेड के दौरान देखते ही देखते लोगों ने पूरी पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. इस हमले में एक पुलिसकर्मी को चोट आई है. हालांकि पुलिस की मानें तो थोड़ी देर बाद वहां मौजूद भीड़ भाग खड़ी हुई. इसके बाद पुलिस ने खदानों में खुदाई करने वाली तीन मशीनों को अपने कब्जे में लिया.

एडिशनल एसपी उषा कुंडू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि एसपी वरुण सिंगला ने इस घटना के बाद गुरुवार को स्वयं घटनास्थल का दौरा किया है. बडेड गांव में हुई घटना में पुलिस ने तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में ले लिया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इनमें से पांच नामजद है. आरोपियों की शिनाख्त हामिद, हाकम, गुलफाम, हारुन, योगी के रूप में हुई है. इनमें से चार अलग अलग गांव के रहने वाले हैं. जबिक योगी नाम का एक आरोपी राजस्थान के भिलवाड़ा का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 332, 353, 186, 188, 379, 307, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details