हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस गांव में घरों से बाहर निकलने पर लगेगा 50 हजार रुपये का जुर्माना

By

Published : Mar 25, 2020, 12:59 PM IST

लॉकडाउन के बावजूद भी लोग घरों ने बाहर निकल रहे हैं जिसको रोकने के लिए सोहना के एक गांव ने बड़ा कदम उठाया है. गांव के सरपंच ने बिना किसी जरूरी काम के बाहर निकल रहे लोगों पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का फरमान जारी किया है.

50 thousand rupees fine for getting out of the house in a village of gurugram
इस गांव में घरों से बाहर निकलने पर 50 हजार का जुर्माना

गुरुग्राम: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है, लेकिन फिर भी लोग घरों ने निकल रहे हैं. जिसको देखते हुए सोहना के गांव दौहला के सरपंच ने बड़ा फैसला लिया है.

दौहला गांव के सरपंच ने बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के लिए फरमान जारी किया है. जिसको लेकर आज गांव में मुनादी कराकर लोगों से 14 अप्रैल तक घर के अंदर रहने की अपील की गई है.

इस गांव में घरों से बाहर निकलने पर 50 हजार का जुर्माना

मुनादी करवाकर की गई घोषणा

सरपंच ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम दिए गए संदेश में लोगों को संबोधित करते हुए कोरोना जैसी भयंकर बीमारी पर काबू पाने के लिए लोगों को बिना किसी काम अपने-अपने घरों से नहीं निकलने की अपील की थी, लेकिन कुछ लोग बिना किसी काम के गांव में झुंड बनाकर खड़े रहते हैं. जिनको देखते हुए बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर निकलने पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाने के लिए मुनादी कराई गई है.

साथ ही गांव में खोली गई विभिन्न प्रकार का समान बेचने वाले दुकानदारों को भी आदेश दिए गए है कि सुबह दस बजे के बाद कोई भी दुकानदार अपनी दुकान को ना खोले.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम मेदांता अस्पताल की स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details