हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

गुरुग्राम में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 2 शार्प शूटर गिरफ्तार, बड़ी वारदात को देने वाले थे अंजाम

गुरुग्राम पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) के दो गुर्गों को गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों बदमाश कई मामले में वांछित हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से गुरुग्राम में छिपे थे.

By

Published : May 13, 2022, 5:16 PM IST

Updated : May 13, 2022, 10:42 PM IST

Lawrence Bishnoi gang member arrested in gurugram
Lawrence Bishnoi gang member arrested in gurugram

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोईके दो गुर्गों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने दोनों ही बदमाशों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. पिछले काफी समय से गुरुग्राम में ये आरोपी छिपे हुए थे. लॉरेंस बिश्नोई गैंग में ये पिछले काफी समय से थे और अवैध वसूली, हत्या समेत मारपीट के कई मामलों में दोनों आरोपियों के उपर मुकदमे दर्ज हैं. गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं.

गुरुग्राम पुलिस की गिरफ्त में आये ये दोनों बदमाश कई बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस काफी समय से दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी. गुरुग्राम की सीआईए क्राइम टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया है. जसप्रीत और रोबिन नाम के ये दोनों ही आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करते हैं. यही नहीं गुरुग्राम समेत दिल्ली एनीसीआर में कई बड़ी वारदातों को ये अंजाम दे चुके हैं. पुलिस के मुताबिक ये आरोपी पिछले काफी समय से गुरूग्राम में छिपे हुए थे. पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों को यदि आसपास किसी वारदात को अंजाम देना होता था तो गैंग के मुखिया की तरफ से इन्हे आदेश आते थे.

गुरुग्राम पुलिस ने दोनों आरोपियों से दो माउजर और जिंदा कारतूस बरामद किए है. गुरुग्राम में दोनों आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना भी बना रहे थे. उसी के चलते गुरुग्राम में छिपे हुए थे. इससे पहले कि वो किसी वारदात को अंजाम दे पाते पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अब दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है कि आरोपी किस-किस वारदात में शामिल रहे है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अभी तक एक के बाद एक दर्जनों सदस्यों को पुलिस सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है. फिलहाल पुलिस की तरफ से अब दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो पिस्टल और कारतूस बरामद किये गये हैं.

कौन है लॉरेंस बिश्नोई- गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है. उसके पिता पुलिस कांस्टेबल थे. उसने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से भी पढ़ाई की है. चंडीगढ़ में उसने छात्र राजनीति में कदम रखा. बिश्नोई राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों का वांछित अपराधी है. उसके ऊपर राजस्थान में कांग्रेस नेता की हत्या का आरोप है. इसके अलावा फिरौती, हत्या, समेत कई गंभीर मामले उसके ऊपर दर्ज हैं. लॉरेंस बिश्नोई पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (MCOCA) के तहत भी मामला दर्ज है. बिश्नोई के ऊपर इंटरस्‍टेट आपराधिक सिंडिकेट चलाने का आरोप है. काले हिरण से जुड़े मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान के हत्या की सुपारी देने की चर्चा के बीच उसका नाम अपराध की दुनिया में और चर्चित हो गया.

Last Updated : May 13, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details