हरियाणा

haryana

टोक्यो पैरालंपिक में सिंहराज ने 50 मीटर शूटिंग में जीता सिल्वर, PM ने ट्वीट कर भेजी बधाई

By

Published : Sep 4, 2021, 11:58 AM IST

टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय शूटर्स (Indian Shooters in Tokyo Paralympics) का धमाका जारी है. शनिवार को भारत के दो खिलाड़ियों ने देश के लिए दो मेडल झटके. 50 मीटर शूटिंग में मनीष नरवाल ने गोल्ड और सिंहराज ने सिल्वर मेडल जीता.

Sinharaj won silver in 50m shooting in Tokyo Paralympics, PM tweeted and congratulated
टोक्यो पैरालंपिक में सिंहराज ने 50 मीटर शूटिंग में जीता सिल्वर

फरीदाबाद:भारतीय निशानेबाजों ने एक बार फिर से खुद को टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में साबित किया है. शनिवार को भारत की झोली में दो मेडल गिरे. दोनों मेडल 50 मीटर शूटिंग प्रतिस्पर्धा में आए और दोनों ही मेडल जीतने वाले खिलाड़ी हरियाणा के फरीदाबाद से हैं. टोक्यो पैरालंपिक की शूटिंग में भारतीय पैराशूटर्स ने शनिवार को देश का मान बढ़ाया. मनीष नरवाल ने गोल्ड पर कब्जा किया, जबकि सिंहराज ने सिल्वर मेडल जीता.

बल्लभगढ़ के रहने वाले सिंहराज (Singh raj) ने 50 मीटर शूटिंग में इस बार सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है. कुछ ही दिन पहले सिंहराज ने 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया था. सिंहराज की जीत पर फरीदाबाद में उनके घर जश्न का माहौल है. परिवार को बधाई देने के लिए लोग पहुंच रहे हैं और मिठाइयां बांटी जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी ट्वीट कर सिंहराज को उनकी सफलता के लिए बधाई दी है.

दरअसल टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक खेलों में सिंहराज ने 31 अगस्त को कांस्य पदक जीता था, जबकि शनिवार सुबह 9 बजे 50 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीता है. परिवार के लोगों में इस बात को लेकर काफी खुशी का माहौल है. परिवार को बधाई देने पहुंचे तिगांव विधानसभा से भाजपा के विधायक राजेश नागर की माने तो सिंहराज की यह पहली उपलब्धि नहीं है. इससे पहले भी सिंहराज कई मेडल जीत चुका है, जिसके लिए हम उसके परिवार को बधाई देने पहुंचे हैं.

सिंहराज की जीत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी प्रदेश की खेल नीति के हिसाब से सिंहराज के लिए 4 करोड़ रुपये के इनाम का ऐलान किया है. पिता प्रेम सिंह भी बेटे की जीत से फूले नहीं समा रहे. आंखों में खुशी के आंसू हैं और सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. पिता प्रेम सिंह का कहना है कि सिंहराज की उपलब्धि ने हम सभी को गर्व करने का मौका दिया है. अब सिंहराज की अगली तैयारी एशियन गेम्स की है, जिसमें वह गोल्ड मेडल जीतेगा.

ये भी पढ़ें-तीरंदाज हरविंद्र सिंह ने टोक्यो पैरालंपिक में जीता ब्रॉन्ज, हरियाणा सरकार देगी 2.5 करोड़ का इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details