हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में सड़कों में भरा सीवर का गंदा पानी, अधिकारी नहीं सुन रहे लोगों की फरियाद

By

Published : Sep 1, 2022, 2:51 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 3:45 PM IST

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सीवर जाम की समस्या होने से गंदा पानी सड़कों में भरा (sewerage overflow in faridabad) हुआ है, जिससे आम इंसान परेशान है. लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत की लेकिन नगर निगम के अधिकारी सिर्फ देखने आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि यह सिलसिला लगभग दो साल से ऐसे चल रहा है.

sewerage overflow in faridabad
सड़कों में भरा सीवर का गंदा पानी

फरीदाबाद:हरियाणा के फरीदबाद में लोगों को गंदे पानी के बीच रहने को मजबूर होना पड़ रहा है. फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में नाले के भर जाने से गंदा पानी ओवरफ्लो होने लगा (sewerage overflow in faridabad) है. आलम यह है कि सीवर का पानी भी सड़कों पर नजर आ रहा है. फरीदाबाद के ऊंचे गांव से साहुपुरा के लिए जाने वाली सड़क पर भरा हुआ नाली और सीवर के गंदे पानी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हैरत की बात यह है कि यह कोई एक-दो महीने की समस्या नहीं है बल्कि दो साल से स्थानीय लोगों को गंदे पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने नगर निगम को कई बार शिकायत दी.

निवासियों का आरोप है कि नगर निगम अधिकारी बस खानापूर्ति करने ही पहुंचते हैं. ग्रामीणों के साथ ही बच्चे भी गंदे पानी से होकर गुजरते हैं लेकिन समाधान न होने से बीमारियों के फैलने का खतरा भी बना हुआ है. बल्लभगढ़ ऊंचे गांव से साहुपुरा गांव को जाने वाली सड़क गंदे पानी से लबालब है. नालियों के ओवरफ्लो होने से सीवर का गंदा पानी (sewage water in Faridabad) सड़क पर भर गया है. जिसके कारण लोगों को वहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं पास में ही सरकारी स्कूल है, जहां पढ़ने के लिए बच्चों को गंदे पानी से होकर ही निकलना पड़ता है.

फरीदाबाद की सड़कों में भरा गंदा पानी

स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह समस्या दो साल से बनी हुई है. उन्होंने कहा कि हमने कई बार इसकी शिकायत नगर निगम (faridabad municipal corporation) में की लेकिन अधिकारी खानापूर्ति के लिए आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं पर समाधान अभी तक नहीं हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सफाई कर्मी भी उनके गांव में नहीं आते है, जिससे नालियों की सफाई नहीं हो (sewage overflow problem in faridabad) पाती है. नाली का पानी ओवरफ्लो होने से सड़कों पर गंदगी फैल जाती है, सीवर का पानी भी सड़कों में भरा हुआ है.

Last Updated : Sep 1, 2022, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details