हरियाणा

haryana

सब्जी के दामों में आई भारी गिरावट से किसान परेशान, लोगों को मिली राहत

By

Published : Jan 4, 2021, 10:17 AM IST

Updated : Jan 4, 2021, 10:43 AM IST

फरीदाबाद में सब्जी के दामों में आई भारी गिरावट के बाद किसान जहां परेशान हैं तो वहीं आम लोगों को राहत मिली है.

vegetable prices decreases faridabad
vegetable prices decreases faridabad

फरीदाबाद:सब्जी मंडियों में सब्जियों के दाम आधे हो गए हैं. वहीं सब्जियों के दाम गिरने से सब्जी उगाने वाले किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. किसान कह रहा है कि पैदावार कम हो गई है और सब्जियों के दाम गिरने से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है.

किसान मानते हैं कि इतनी मेहनत करने के बाद भी सब्जी काफी डाउन रेट पर बिक रही है. सब्जियों की पैदावार में उनकी मेहनत तो पूरी हो रही है, लेकिन उन्हें वो दाम नहीं मिल पा रहा है जो मिलता है और वे जिसकी कल्पना करते हैं.

किसान लक्ष्मण गुर्जर की मानें तो वे मंडी में टमाटर लेकर आए हैं. सब्जी की पैदावार में खर्चा ज्यादा है, लेकिन मंडी में उन्हें वो दाम नहीं मिल रहे हैं जो उनकी मेहनत के उन्हें मिलने चाहिए.

सब्जी के दामों में आई भारी गिरावट से किसान परेशान, लोगों को मिली राहत

ये भी पढ़ें-रुक-रुक कर हो रही बारिश से फरीदाबाद में बढ़ी सर्दी

वहीं बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में सब्जी की आढ़त करने वाले योगेंद्र यादव की मानें तो सब्जी के सही मायने में कोई अच्छे दाम नहीं मिल रहे हैं. दो-तीन दिन तक सब्जी पड़ी रहती है. सब्जी मंडी में बहुत ज्यादा कम रेट पर बिक रही है.

सब्जी मंडी में खरीदारी करने आए दीपक ने बताया कि पहले में और अब में सब्जी के दाम में काफी अंतर है. मटर जो पहले ढाई सौ रुपए किलो थी अब वो 30 और 40 रु किलो हो गई है. गोभी और गाजर के दाम भी काफी हद तक नीचे आ गए हैं.

ये भी पढ़ें-केंद्र के साथ वार्ता आज, बातचीत विफल होने पर सख्त कदम उठा सकते हैं किसान

Last Updated : Jan 4, 2021, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details