हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

पीएम मोदी के दौरे से पहले राष्ट्रवादी नारों से रंगा फरीदाबाद, देखिए तस्वीरें

फरीदाबाद में पीएम का दौरा होने के चलते सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जगह-जगह लाइट की व्यवस्था की गई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए गए हैं. इसके अलावा रास्ते में पड़ने वाले मेट्रो पिलर को राष्ट्रवादी नारों से रंग दिया गया है. पीएम मोदी बुधवार को फरीदाबाद में अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे.

By

Published : Aug 23, 2022, 9:03 PM IST

PM Modi speech in Faridabad
Etv Bharat

फरीदाबाद: बुधवार को हरियाणा के फरीदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निजी हॉस्पिटल अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. यह हॉस्पिटल एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल माना जा रहा है. प्रशासनिक अधिकारियों ने पीएम के दौरे को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. शहर में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. सड़कों पर विशेषतौर पर ध्यान दिया जा रहा है. फरीदाबाद में पीएम के दौरे (PM visit in Faridabad) को लेकर सारे प्रोटोकॉल फॉलो किए जा रहे हैं.

पीएम के दौरे से पहले हर छोटी-बड़ी बातों को ध्यान में रखा जा रहा है. फरीदाबाद में दीवारों पर चित्रकारी की गई है. तरह-तरह की हाईटेक लाइट्स और हर जगह सीसीटीवी भी लगाए गए हैं. जिस रूट पर वीवीआइपी गुजरने वाले हैं उस रूट को स्मार्ट बना दिया गया है. वीवीआईपी फरीदबाद के सेक्टर-28 के मेट्रो स्टेशन से होते हुए अमृता हॉस्पिटल जाएंगे. इस दौरान रास्ते में आने वाले मेट्रो पिलर पर देशभक्ति को दर्शाते हुए हाईटेक पोस्टर भी लगाए गए हैं.

हाईटेक लाइट्स के साथ ही हर जगह लगे सीसीटीवी

फरीदाबाद में अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन (Amrita Hospital Inauguration) कार्यक्रम बेहद भव्य तरीके से होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को भी संबोधित करेंगे. पीएम की यात्रा को देखते हुए पूरे रूट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. एसपीजी के जवान कई दिनों से यहां पर डटे हुए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर इंटेलिजेंस की टीमें, सीआईए के अधिकारी, इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियां भी सुरक्षा को लेकर मुस्तैद हैं. हवाई मार्ग की भी निगरानी रखी जा रही है. आपातकालीन सेवाओं के लिए एंबुलेंस फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद है. ये रूट सुबह से ही पूरी तरह से आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा. फरीदाबाद में पीएम के आगमन को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

फरीदाबाद में पीएम का दौरा

बता दें कि अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद भारत के निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल होगा. भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में ये सबसे बड़ा और आधुनिक अस्पताल है. इस अस्पताल के शुरू होने से दिल्ली एनसीआर में लोगों को हाईटेक तरीके से इलाज मुहैया करवाया जा सकेगा. अमृता हॉस्पिटल का लक्ष्य पूरे उत्तर और उत्तर पूर्व भारत में रोगियों को सबसे सस्ती या फिर मुफ्त सेवाएं प्रदान करना है. आर्थिक दृष्टिकोण से अस्पताल लगभग 2000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार और 2000 लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाकर फरीदाबाद क्षेत्र में नौकरी की बौछार करने जा रहा है. अस्पताल एक बार पूरी तरह से शुरू हो जाने के बाद 10 हजार कर्मचारी और 800 से ज्यादा डॉक्टरों को रोजगार देगा.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी कल करेंगे फरीदाबाद अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन, जिले में धारा 144 लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details