हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

800 करोड़ का ESI अस्पताल भी नहीं दे रहा है स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज फिर रहे मारे-मारे !

भीषण गर्मी के चलते लगातार बढ़ रही मरीजों की तादात ने फरीदाबाद में करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बने ईएसआई अस्पताल की पोल खोलकर रख दी है. अपने खून पसीने की कमाई का पैसा ईएसआई में भरने के बावजूद भी लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Jun 16, 2019, 3:18 PM IST

esi

फरीदाबाद: वीडियो में चमचमाती हुई दिखाई दे रही ये बहु मंजिला इमारत फरीदाबाद में ईएसआई की है. जिसे करीब 800 करोड़ रुपये में बनाकर तैयार किया गया. जिसमें सभी स्वास्थ्य सेवाएं रखकर 500 मरीजों के बेड बनाए गए मगर अब इस ईएसआई में मरीजों को सही तरीके से उपचार नहीं मिल रहा है.

मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसे में ईएसआई के अंदर एक-एक बेड पर दो-दो मरीजों का इलाज चल रहा है. ऊपर से ईएसआई द्वारा जिन निजी अस्पतालों में मरीजों को रेफर किया जा रहा है वहां कुछ अस्पतालों को छोड़कर बाकी अस्पताल मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

सुनिए क्या कहना है इलाज करवा रहे मरीजों के परिजनों का.

मरीजों के परिजनों ने बताया कि ईएसआई में तसल्लीपूर्वक उनके मरीज का इलाज नहीं किया जा रहा है. वह लोग अपने खून पसीने की कमाई का पैसा ईएसआई में इसलिए जमा करवाते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें सही इलाज मिल सके मगर यहां इलाज के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है. लोग ईएसआई के इलाज से बिल्कुल भी खुश नहीं है.

वहीं इस गंभीर समस्या को देखते हुए बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पाराशर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री को इस पूरे मामले में संज्ञान लेने के लिए पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि करोड़ों खर्च होने के बाद भी मरीजों को इलाज नहीं मिल रहा है. मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसके लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री के लिए पत्र लिखा है और मांग की है कि इस विषय पर संज्ञान लेकर ईएसआई में सभी स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details