हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में कोरोना के 9 नए केस आए सामने, कुल मरीजों की संख्या हुई 159

By

Published : May 19, 2020, 4:19 PM IST

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. अब कोरोना वायरस के नौ नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद फरीदाबाद में मरीजों की संख्या बढ़कर 159 पहुंच गई है.

faridabad
faridabad

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद को भले ही हरियाणा के दूसरे जिलों के साथ ऑरेंज जोन में शामिल कर दिया गया हो लेकिन कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या यहां लगातार बढ़ती जा रही है. जिससे यह अंदेशा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में फरीदाबाद में मरीजों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

फरीदाबाद में 159 कोरोना पॉजिटिव केस

हाल में ही फरीदाबाद में कोरोना वायरस के नौ नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की गई है. जिसके बाद फरीदाबाद में इस वायरस के मरीजों की संख्या 159 पहुंच गई है. फरीदाबाद में अभी तक कोरोना से छह लोगों की मौत हो चुकी है जो कि हरियाणा के किसी भी जिले में सबसे ज्यादा है.

फरीदाबाद में कोरोना के 9 नए केस आए सामने, कुल मरीजों की संख्या हुई 159.

ये भी पढ़ें-हालात सामान्य करने की तरफ बढ़ रही सरकार, बसें चलाने के लिए कई राज्यों को लिखा पत्र- सीएम

फरीदाबाद जिले में अभी तक 7817 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है जिनमें से 1728 लोगों को निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है और बचे हुए 6083 लोग अंदर सर्विलांस पर हैं. कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 7658 होम आइसोलेशन पर हैं. वहीं अब तक 7620 लोगों के सैंपल जाच के लिए लेब में भेजे गए थे. जिनमें से 6572 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है और 889 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

लॉकडाउन में मिली रियायतों ने स्वास्थ्य विभाग की बढ़ाई चिंता

अस्पताल में भर्ती कोरोना के 77 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं फरीदाबाद को ऑरेंज जोन में शामिल करने के बाद दुकान और बाजारों को खोलने में छूट दी गई है. जिसके बाद लोगों की भीड़ बाजारों में देखी जा रही है. लेकिन जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, उससे कहीं ना कहीं स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं जरूर बढ़ी हुई हैं.

फरीदाबाद प्रशासन ने यूं तो कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए फरीदाबाद के 26 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया है जिनमें ऑरेंज जोन की भांति कोई गतिविधि नहीं हो रही है, लेकिन इतने कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद भी मामलें थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अभी जिन लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है उससे कहीं ना कहीं लगता है कि आगे आने वाले समय में मामले और बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन: फरीदाबाद में किसानों की केसर की फसल खेत में बर्बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details