हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

फरीदाबाद: मानव सेवा समिति की इमारत को तोड़ने के आदेश, लोगों में नाराजगी

सदस्यों के मुताबिक ये लोग पिछले 20 सालों से यहां पर जनसेवा से जुड़ी सुविधाएं दे रहे हैं और इसका उद्घाटन खुद कई राजनेताओं ने किया है.

By

Published : Jul 21, 2019, 4:20 PM IST

नगर निगम ने मानव सेवा समिति की इमारत को तोड़ने के आदेश दिए

फरीदाबाद:जो लोग रोज मानव सेवा के लिए जुटे रहते हैं. आज वो अपना वजूद बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. फरीदाबाद के सेक्टर-10 में बनी मानव सेवा समिति की इमारत को तोड़ने के लिए नगर निगम ने निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसको लेकर इस समिति के सदस्यों में नाराजगी है. सदस्यों के मुताबिक ये लोग पिछले 20 सालों से यहां पर जनसेवा से जुड़ी सुविधाएं दे रहे हैं और इसका उद्घाटन खुद कई राजनेताओं ने किया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-इनेलो-कांग्रेस की कमजोरी का बीजेपी को मिला फायदा, लगातार बढ़ रहा कुनबा

समिति बचाने के लिए इकट्ठा हुए लोग

रविवार को सेक्टर-10 पर स्थित मानव सेवा समिति को बचाने के लिए लोग इकट्ठा हुए. पिछले कई सालों से ये लोग इसी जगह पर मानव सेवा समिति चला रहे हैं जिस पर अब नगर निगम की निगाहें टेढ़ी हो गई है. नगर निगम ने इसे ग्रीन बेल्ट की जमीन करार देते हुए खाली करने का निर्देश दिया है. जबकि इन लोगों का कहना है कि ये यहां पर पिछले 20 सालों से हैं और समाज सेवा से जुड़े काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-सिरसा: INLD को लगा एक और बड़ा झटका, अब इस विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ

जन सेवा से जुड़े कार्य करती है मानव सेवा समिति

मानव सेवा समिति में गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा से लेकर आयुर्वेदिक उपचार की दवाइयां दी जाती हैं. यहां पर एक छोटी सी लाइब्रेरी और बुजुर्गों के बैठने का स्थान बनाया गया है. इन लोगों की नगर निगम से नाराजगी है कि जिसे ग्रीन बेल्ट का नाम बता कर हटाया जा रहा है वहां हरियाली को भी बरकरार रखा गया है. इन लोगों का कहना है कि सेवा समिति के लिए अगर उनको नगर निगम या हुडा द्वारा कोई दूसरी जगह जाती जाती है तो ये उसके लिए भी तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details