हरियाणा

haryana

डीसी ने सरकारी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, एक बेड पर मिले दो-दो मरीज

By

Published : Dec 3, 2019, 6:40 PM IST

फरीदाबाद के जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने मंगलवार को जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें अस्पताल के हर वार्ड में कमियां ही कमियां नजर आई.

faridabad bk hospital
faridabad bk hospital

फरीदाबाद: औचक निरीक्षण के दौरान बादशाह खान अस्पताल में कमियों को देख डीसी बिफर गए और उन्होंने बड़ी कमियों को देखते हुए एक सफाईकर्मी को नौकरी से हटा दिया जबकि अस्पताल की नर्स को निलंबित कर उस पर भी कार्रवाई करने की बात कही.

अस्पताल में टॉयलेट गंदे पाए जिस पर जिला उपायुक्त ने सफाई व्यवस्था के ठेकेदार गौरव बांगड़ को मौके पर बुलाया और चेतावनी भरे लहजे में 2 दिन में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा. दो दिन बाद भी अगर ऐसी ही व्यवस्था पाई गई तो ठेके को रद्द कर दिया जाएगा.

फरीदाबाद के जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ेंः देखिए गृहमंत्री अनिल विज के जिले के सरकारी स्कूल का हाल, यहां 8वीं तक के बच्चों को पढ़ाते हैं 5 टीचर

जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि उन्हें आज अस्पताल में काफी कमियां दिखाई दी जिस पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तुरंत सुधारने के आदेश दिए हैं. इनमें सफाई व्यवस्था, एक बेड़ पर दो मरीज, सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टोर होने के बावजूद मरीजों को दवाइयां बाहर से लिखने, काम में लापरवाही जैसी अनेक समस्याएं देखने को मिली.

डीसी की मानें तो आने वाले गुरुवार को वे दोबारा से अस्पताल का दौरा करेंगे और जो कमियां आज देखने को मिली हैं अगर ये सभी समस्याएं दोबारा देखने को मिली तो संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए:फरीदाबाद में दबंगों ने नहीं चढ़ने दी दलित की बारात, क्या यही है नया भारत ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details