हरियाणा

haryana

डॉक्टर और नर्स पर लापरवाही का आरोप, गलत इंजेक्शन से हुई बच्चे की मौत !

By

Published : Aug 18, 2019, 3:16 PM IST

जिले के मानवता अस्पताल के डॉक्टर और नर्स पर आरोप लगा है कि उन्होंने 5 साल के बच्चे को गलत इंजेक्शन दे दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

डॉक्टर और नर्स पर लापरवाही का आरोप

फरीदाबाद:फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ नर्स पर बच्चे को गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगा है. परिजनों का कहना है कि गलत इंजेक्शन देने की वजह से उनके बेटे की मौत हो गई.

गलत इंजेक्शन से हुई बच्चे की मौत !
बच्चे का नाम कार्तिक था, जो 5 साल का था. 4 दिन पहले ही छत से गिर जाने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चे की नानी की माने तो बच्चा बिल्कुल स्वस्थ हो गया था और इधर-उधर खेल भी रहा था. बच्चे के पास आई नर्स ने उसके हाथ में इंजेक्शन लगाया, जिससे बच्चे की हालत बिगड़ने लगी और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

इंसाफ की गुहार लगा रहा पीड़ित परिवार
परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने बच्चे की मौत की खबर उनसे छुपाकर रखी. जब इस बात की भनक बच्चे की नानी को लगी तो उन्होंने बच्चे को लगने वाले इंजेक्शन को अपने कब्जे में लिया, साथ ही इलाज की फाइल भी अपने पास रख ली. जिस पर अस्पताल के स्टाफ ने बच्चे की नानी को ही चोरी के आरोप में पुलिस में बंद करवाने की धमकी दी. अब पीड़ित परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा है.

देखें कैसे डॉक्टर बना बच्चे की मौत की वजह

धारा 174 के तहत मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं इस मामले में जब केस के जांच अधिकारी सोमपाल से बात करने की कोशिश की गई, तो पहले वह कुछ भी कहने से बचते रहे, हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली है. जिसमें परिवार ने मानवता अस्पताल पर इलाज के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया. लेकिन अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि बच्चे को सर्वोदय अस्पताल रेफर किया गया था, जहां बच्चे की मौत हुई. फिलहाल धारा 174 के तहत पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details