हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

सर्बिया में फरीदाबाद के हर्ष ने बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक

सर्बिया में हुई अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में फरीदाबाद के हर्ष गिल ने भारत की तरफ से खेलते हुए कांस्य पदक जीता है. हर्ष का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया.

By

Published : Jul 17, 2019, 12:38 PM IST

boxer harsh gill

फरीदाबाद: द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के मुक्केबाज हर्ष गिल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 8 जुलाई से 15 जुलाई तक सर्बिया में आयोजित इस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक हासिल किया है. बॉक्सर हर्ष इससे पहले नेशनल स्तर पर कई गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

यहां देखें वीडियो.

हर्ष ने इस मौके पर कहा कि अब उनका सपना एशियन गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने का है. हर्ष ने पिछले महीने ही रूद्रपुर उत्तराखंड में आयोजित हुई तीसरी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा का इकलौता स्वर्ण पदक हासिल किया था.

इससे पहले हर्ष ने स्कूल नेशनल गेम्स 2018 असम में हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा भी हर्ष राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुके हैं.

हर्ष गिल ने बताया कि लगभग 5 साल पहले उन्होंने बॉक्सिंग को चुना था और तब से लेकर अब तक लगातार बॉक्सिंग प्रतियोगिताएं खेल रहे हैं. मेरे परिवार की तरफ से मुझे इस खेल को लेकर पूरा सपोर्ट मिलता रहा है और मेरी कामयाबी के पीछे मेरे परिवार का हाथ है और मैं इसी तरह आगे आने वाली प्रतियोगिताओं में देश के लिए मेडल जीतने की कोशिश करता रहूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details