हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 6, 2020, 5:02 PM IST

ETV Bharat / city

चंडीगढ़: परिवहन मंत्री की सभी नौ यूनियनों के साथ बैठक, यूनियनों में दिखी फूट

हरियाणा चालक संघ और ऑल हरियाणा परिवहन कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल में शामिल नहीं होने की घोषणा की. वहीं ऑल हरियाणा वर्कर यूनियन और बाकी कर्मचारियों ने हड़ताल का समर्थन करने का ऐलान किया.

Transport Minister meeting of nine unions in Chandigarh
परिवहन मंत्री की सभी नौ यूनियनों के साथ बैठक

चंडीगढ़: मंगलवार को प्रदेश स्तर और बुधवार की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होने के लिए हरियाणा रोडवेज की तालमेल कमेटी और ज्वाइंट कमेटी ने आह्वान किया था. इसको लेकर हरियाणा सरकार ने आज चंडीगढ़ में प्रदेश की सभी रोडवेज यूनियनों को बुलाकर उनसे बातचीत की.

बातचीत के दौरान रोडवेज संघों में दिखी फूट

हरियाणा चालक संघ और ऑल हरियाणा परिवहन कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल में शामिल नहीं होने की घोषणा की. वहीं ऑल हरियाणा वर्कर यूनियन और बाकी कर्मचारियों ने हड़ताल का समर्थन करने का ऐलान किया.

परिवहन मंत्री की सभी नौ यूनियनों के साथ बैठक

ऑल हरियाणा वर्कर यूनियन हड़ताल में शामिल होगी

सबसे पहले चंडीगढ़ में ऑल हरियाणा वर्कर यूनियन के साथ कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा की बातचीत हुई. बैठक के बाद यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हरिनारायण शर्मा ने कहा कि सरकार ने उनकी मुख्य मांग जो किलोमीटर आधारित स्कीम को वापस लेना है उस पर कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया. इस कारण वे हड़ताल में शामिल होंगे. बाकी यूनियनों के द्वारा जो राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है वे उसके समर्थन में हैं. हरिनारायण ने कहा कि बातचीत के दौरान उन्होंने परिवहन मंत्री से मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने की मांग की है. क्योंकि मुख्यमंत्री उनकी मांगों पर कोई अंतिम निर्णय ले सकते हैं .

ऑल हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ ने किया हड़ताल का विरोध

इसके बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ऑल हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ से बातचीत की. बैठक के बाद यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष आजाद सिंह मलिक ने कहा कि वे हड़ताल का समर्थन नहीं करते हैं. उनकी यूनियन से जुड़े कर्मचारी बसों का संचालन पहले की तरह करते रहेंगे.

आजाद सिंह मलिक ने आरोप लगाया कि आज कुछ कर्मचारी यूनियन बार-बार रोडवेज को हड़ताल के नाम मोहरा बनाकर बर्बाद करने पर तुले हुए हैं. मलिक ने बकायदा किलोमीटर आधारित स्कीम का समर्थन भी किया.

उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर सरकार इन बसों को चलाएं और इसके कामयाब होने के बाद भविष्य में भी इसे आगे बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वो हर महीने रोडवेज के बेड़े में न्यूनतम 100 बसें शामिल करें. ताकि लोगों को सुविधा मिल सके. मलिक ने कहा कि कुछ कर्मचारी संघ राजनीतिक आकाओं के हितों को पूरा करने के लिए इस हड़ताल में शामिल हो रहे हैं.

हरियाणा रोडवेज चालक संघ की 9 मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिला

वहीं हरियाणा रोडवेज चालक संघ ने ट्रांसपोर्ट महानिदेशक से बातचीत की इस दौरान ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने चालक संघ की कुल 14 में से 9 मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कादयान ने हड़ताल का विरोध करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि उनकी यूनियन से जुड़े सभी ड्राइवर अगले 2 दिन बसे चलाएंगे.

ये भी पढ़ें- यमुनानगर में महिला सुरक्षा का रियलिटी चेक, छात्राएं बोलीं- सेफ महसूस नहीं करते

ABOUT THE AUTHOR

...view details