हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 20, 2019, 8:19 PM IST

ETV Bharat / city

20 सितंबर: हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरें देखें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है. सभी नेता जनसभा करने में जुट गए हैं. इस चुनाव स्पेशल न्यूज बुलेटिन में हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की हर खबर देखें-

haryana election news

20 सितंबर को हुई दिनभर की राजनीतिक हलचल देखिए फटाफट अंदाज में-

20 सितंबर की हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरें देखें

रोहतक- पूर्व सीएम ने मौजूदा सरकार को बताया सबसे ज्यादा भ्रष्ट
रोहतक पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा के इतिहास में अभी तक बीजेपी से भ्रष्ट सरकार नहीं आई है. इस सरकार ने खनन घोटाला, किलोमीटर स्कीम घोटाला, दाल रोटी घोटाला, बिजली मीटर घोटाला और जिस तरह से नौकरियों में धांधली की है, वो पूरी प्रदेश की जनता जानती है.

सिरसा- अभय चौटाला ने बीजेपी पर लगाया टिकट बेचने का आरोप
सिरसा में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपनी टिकट बेचनी शुरू कर दी है और कांग्रेस आज भी एकजुट नहीं है. पहले एक नेता के नारे लगते थे अब दो लोगों के नारे लगते हैं. कभी सैलजा के नारे लगते हैं, कभी हुड्डा के.

चंडीगढ़- अनिल विज का दावा, 'फिर बनेगी हमारी सरकार'
कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कहा कि बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. प्रदेश में निश्चित तौर पर बीजेपी की सरकार बनेगी क्योंकि विपक्ष को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है.

पलवल- सीएम को लेकर नवीन जयहिंद का विवादित बयान
आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सीएम खट्टर के गर्दन काटने वाले बयान को लेकर सीएम और बीजेपी के ब्राह्मण नेताओं पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टिकट की चाह में ब्राह्मणों का जमीर मरा पड़ा है, उनके खून का पानी हो रहा है. यदि मैं उस समय सीएम के सामने होता और मेरे हाथ में फरसा होता तो आप अंदाजा लगा लो कि क्या होता.

जींद- दुष्यंत ने जेजेपी की रैली में पीएम रैली से ज्यादा भीड़ का किया दावा
जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने दावा किया कि रोहतक में हुई पीएम मोदी की रैली से 10 गुणा ज्यादा भीड़ 22 सितंबर को होने वाली जननायक जनता पार्टी की रैली में आएगी. चौ. देवीलाल की जयंती पर होने वाली ये रैली भी रोहतक के उसी मैदान पर होगी जहां पीएम नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी.

कुरुक्षेत्र- अनिल जैन का विपक्ष पर तंज
बीजेपी हरियाणा प्रभारी अनिल जैन व संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट कुरुक्षेत्र में शक्ति केन्द्र प्रमुख, पालक व कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे. इस दौरान अनिल जैन ने कहा कि इस बार चुनाव में बीजेपी सभी पार्टियों का घनचक्कर बना देगी. टिकट वितरण को लेकर जैन ने कहा कि श्राद्ध पक्ष में ही टिकटों का वितरण हो जाएगा.

यमुनानगर- सैलजा के बयान पर कंवरपाल गुर्जर का पलटवार
कुमारी सैलजा के भाजपा के बागी नेताओं पर कांग्रेस की नजर वाले बयान पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी में पहले भी कभी बगावत नहीं हुई. आज भी कोई बगावत नहीं है. बगावत तो कांग्रेस में होती है जहां लोग केवल टिकट के लिए आते हैं और जिनका उद्देश्य केवल सत्ता होता है.

पंचकुला- हुड्डा और सैलजा पर बीजेपी विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कसा तंज
बीजेपी विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने पूर्व सीएम हुड्डा और कुमारी सैलजा पर तंज कसते हुए कहा कि कुमारी शैलजा ने फतेहाबाद में जिस प्रकार से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपने आप को मुख्यमंत्री घोषित करने पर फटकार लगाई है और कहा कि इस प्रकार से मुख्यमंत्री नहीं बन सकते ये इस बात का प्रतीक है कि आज मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर के दोनों नेताओं के बीच जंग शुरू हो गई है और आने वाले दौर में हुड्डा और सैलजा की लड़ाई क्या रंग लाएगी, यह सबको देखने को मिलेगा.

फतेहाबाद- सुभाष बराला ने कांग्रेस पर ली चुटकी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने फतेहाबाद में कांग्रेस के कार्यक्रम में अशोक तंवर के न जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी थमी नहीं है. कांग्रेस में परिवर्तन के बाद धड़ेबाजी और भी ज्यादा बढ़ते हुए सड़कों पर आ गई है.

रोहतक- कांग्रेस विधायक दांगी ने बीजेपी के नारे पर ली चुटकी
महम से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह दांगी ने बीजेपी के 75 पार के नारे पर चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि महम हलके में कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है चाहे कोई भी उनके सामने चुनाव लड़े और भाजपा ने जो 75 पार का नारा दिया है वो एक वहम है, 75 पार बीजेपी नहीं कांग्रेस जाएगी.

भिवानी- सीपीएम ने बवानीखेड़ा से रामेहर सिंह को उतारा
हरियाणा विधानसभा चुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भी तोल ठोक दी है. सीपीएम ने पूरे हरियाणा में 7 उम्मीदवारों की घोषणा करने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में पार्टी ने बवानीखेड़ा से रामेहर सिंह को चुनावी मैदान में उतार है.

सिरसा- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नियुक्ति शुरू
जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सिरसा विधानसभा क्षेत्र में जोन अनुसार जोनल मजिस्ट्रेट, ड्यूटी मजिस्ट्रेट और सेक्टर ऑफिसर की नियुक्ति की है. विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक और सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो जोन बनाकर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.

नूंह- मतदाता जागरूकता अभियान का किया आयोजन
नूंह जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राजकीय कन्या महाविद्यालय सालाहेड़ी में कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां उपायुक्त विवेक पदम सिंह ने छात्राओं व युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षित वर्ग व युवाओं को वोटर्स को जागरुक करने में अपनी भूमिका निभानी होगी ताकि लोग निष्पक्ष रूप से निडर होकर मतदान कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details