हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

क्या हाईवे के बीचों-बीच देखा है कभी हैंडपंप? पढ़िए कहां है ऐसा अजूबा

उत्तराखंड के हरिद्वार में लक्सर-पुरकाजी हाईवे पर मौजूद हैंडपंप आए दिन दुर्घटना को दावत दे रहा है. सड़क के बीचों-बीच होने के कारण कभी भी इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है. मगर संबंधित विभाग इस समस्या को लगातार नजरअंदाज करने में लगा है.

the-hand-pump-in-the-middle-of-the-highway-in-haridwar-can-lead-to-an-accident
क्या हाईवे के बीचों-बीच देखा है कभी हैंडपंप? पढ़िए कहां है ऐसा अजूबा

By

Published : May 5, 2021, 12:54 PM IST

हरिद्वार/चंडीगढ़: अपने भारत देश में अजीब-अजीब चीज़ें अक्सर देखने को मिलती हैं. जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल होता है. कुछ ऐसा ही मामला उत्तराखंड के हरिद्वार से सामने आया है. जहां लक्सर नगर के बालावाली तिराहे के पास एक बड़ी लापरवाही देखी जा रही है. यहां सड़क के बीचों-बीच एक सरकारी हैंडपंप लगा हुआ है. ये आए दिन दुर्घटना का कारण बनता है.

यह हैंडपंप स्वजल योजना के तहत आमजनों के लिए लगाया गया था. लेकिन लक्सर पुरकाजी हाईवे बनने के बाद हैंडपंप सड़क के बीचों-बीच आ गया है. इस हैंडपंप के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं. गौरतलब है कि इस बात पर एनएचएआई को भी ध्यान देने की जरूरत थी, जब सड़क का काम चल रहा था.

शिकायत के बावजूद भी नहीं हटाया जा रहा है हैंडपंप

कई बार स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित विभाग से की, लेकिन संबंधित विभाग ने इसकी सुध लेना जरूरी नहीं समझा. विभाग शायद किसी बड़ी अनहोनी के बाद ही जागेगा.

पढ़ें: कोरोना की आड़ में लोगों को चूना लगाने वाले अस्पतालों की खैर नहीं! हरियाणा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

व्यस्त सड़क होने के बावजूद इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बड़े-बड़े अधिकारी भी इस रोड से अक्सर गुजरते हैं, लेकिन इस लापरवाही पर कुछ भी करना नहीं चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details