हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 6, 2019, 1:12 PM IST

ETV Bharat / city

ATP चैलेंजर के सेमीफाइल में हरियाणा के सुमित नागल, अर्जेंटीना के प्लेयर को हराया

एटीपी चैलेंजर कैंपिनास में सुमित नागल का बेहतरीन खेल जारी है. सुमित ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को केरुंडोलोहो को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

सुमित नागल, भारतीय टेनिस खिलाड़ी

चंडीगढ़: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का ब्राजील में हो रहे एटीपी चैलेंजर कैंपिनास में बेहतरीन खेल जारी है. सुमित ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को केरुंडोलोहो को हरा कर शनिवार को सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सुमित नागल ने केरूनडोलो को 7-6 7-5 से शिकस्त दी. सुमित का सेमीफाइनल अर्जेंटीना के जुआन पाब्लो फिकोविच से होगा.

बता दें कि नागल को पहले दौर में बाई मिला था. दूसरे दौर में पुर्तगाल के गास्तो इलियास ने पहले सेट के बीच में ही मुकाबला छोड़ दिया था. अंतिम-16 में उन्होंने ब्राजील के ओरलैंडो लुज को 7-5 6-3 से हराया था.

रोजर फेडरर कर चुके हैं तारीफ
सुमित ने पिछले महीने ही अपने पहले ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के पहले राउंड में टेनिस के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराया था. लेकिन उसके बाद फेडरर ने ये मुकाबला 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीत लिया. मैच के बाद फेडरर ने सुमित के प्रदर्शन की तारीफ भी की थी. उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी ने अच्छे फोरहैंड्स दिखाए हैं.

ये भी पढ़ें-झज्जर के छोटे से गांव के टेनिस हीरो सुमित ने दिखाया जलवा, हार कर भी जीत गया देश का दिल

जूनियर ग्रैंड स्लैम खिताब जीता
सुमित नागल 2015 में जूनियर ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली छठे भारतीय बने थे, उन्होंने वियतना के नाम हाओंग लि के साथ मिलकर विंबलडन में लड़कों के वर्ग का युगल खिताब जीता था

10 साल की उम्र में पहली बार गए भूपति की एकेडमी
मात्र दस साल की उम्र में भूपति की एकेडमी पहुंचे सुमित नागल हरियाणा के झज्जर जिले के छोटे से गांव जैतपुर से हैं. वे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रहे महेश भूपति को अपना मेंटोर मानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details