हरियाणा

haryana

संगठन ने सोच-समझकर लिया जेजेपी का समर्थन: विधायक सुभाष सुधा

By

Published : Oct 26, 2019, 1:37 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 1:45 PM IST

ईटीवी भारत की टीम ने बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले विधायक सुभाष सुधा से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि जेजेपी के साथ गठजोड़ का फैसला संगठन का है और उसने सोच-समझकर ये फैसला लिया.

संगठन ने सोच-समझकर लिया जेजेपी का समर्थन: सुभाष सुधा

चंडीगढ़:आखिरकार हरियाणा में सरकार निर्माण की तस्वीर साफ हो गई है. बीजेपी जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है. वहीं आज चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत बीजेपी के सांसद और विधायक मौजूद रहे.

ईटीवी भारत से सुभाष सुधा की खास बातचीत
इस दौरान ईटीवी भारत की टीम ने बैठक से पहले विधायक सुभाष सुधा से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि जेजेपी के साथ गठजोड़ का फैसला संगठन का है और उसने सोच-समझकर ये फैसला लिया है.

जानें जेजेपी गठजोड़ को लेकर विधायक सुभाष सुधा ने क्या कहा

बीजेपी और देवीलाल परिवार के बीच राजनीतिक रिश्तों का इतिहास
बीजेपी और देवीलाल परिवार के बीच राजनीतिक रिश्तों का इतिहास जनसंघ के समय से शुरू होता है. इनेलो का जनाधार सिमटता जा रहा है. दुष्यंत चौटाला की जेजेपी देवीलाल की विरासत की ध्वजवाहक के रूप में उभरी है.

इतिहास की बात करें तो बीजेपी देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला को सीएम बनवाने में सहयोगी रही है. बंसीलाल सरकार के गिरने पर 24 जुलाई 1999 को ओमप्रकाश चौटाला भी बीजेपी की मदद से ही सीएम बने थे.

कारगिल युद्ध के बाद का लोकसभा चुनाव और उसी साल 1999 का विधानसभा चुनाव इनेलो और बीजेपी ने मिलकर लड़ा था. चौटाला ने रोहतक में मेडिकल मोड़ पर देवीलाल और जनसंघ-भाजपा के दिग्गज मंगलसेन की प्रतिमाएं भी लगवाई थीं.

ये भी पढ़ें:जेजेपी का समर्थन लेकर पार्टी ने किया बेहतरीन काम: रतन लाल कटारिया

Last Updated : Oct 26, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details