हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में अचानक हुई बारिश से मौसम हुआ सुहावना, गर्मी से मिली निजात

चंडीगढ़ में सोमवार दोपहर को अचानक हुई बारिश (rain in chandigarh) की वजह से शहर के लोगों को बढ़ती गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बारिश की वजह से तापमान में करीब 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है.

By

Published : Sep 20, 2021, 6:19 PM IST

rain in chandigarh
rain in chandigarh

चंडीगढ़: सोमवार दोपहर को चंडीगढ़ में मौसम ने अचानक करवट ली. जहां दिन के वक्त शहर में धूप निकली हुई थी वहीं दोपहर तक अचानक बारिश (chandigarh rain) शुरू हो गई. जिससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली. हालांकि बारिश के बाद तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की गई, लेकिन बारिश और हवा चलने के बाद लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है.

अचानक हुई बारिश की वजह से शहर के लोगों को बढ़ती गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बारिश की वजह से तापमान में करीब 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है जिससे तापमान घटकर 27 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. सोमवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-हरियाणा: सितंबर में हुई बारिश से धान की फसल को हुआ फायदा, बढ़ा भूमिगत जलस्तर

अगर आने वाले दिनों की बात की जाए तो मौसम विभाग की ओर से इस पूरे हफ्ते में बारिश और बादल छाने की संभावना व्यक्त की गई है. शनिवार तक शहर में हल्की बौछारें और बारिश आने की संभावना है जबकि अगले रविवार को मौसम साफ और धूप खिलने की उम्मीद जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details