हरियाणा

haryana

कैश अवॉर्ड और स्पेशल कैटेगरी के लिए दर-दर भटक रहा है पैरा खिलाड़ी

By

Published : Dec 24, 2019, 5:47 PM IST

हरियाणा को जहां खेल खिलाड़ियों की उपलब्धियों से जाना जाता है. वहीं अब प्रदेश में एक खिलाड़ी अपना कैश अवॉर्ड व अपने जैसे खिलाड़ियों की हर लेवल पर कैटेगरी निर्धारित करवाने के लिए जगह-जगह भटक रहा है.

para player shailesh joon
para player shailesh joon

चंडीगढ़: प्रदेश का नाम रोशन करने वाला एक पैरा खिलाड़ी अपने कैश अवार्ड व अपनी स्पेशल कैटेगरी को निर्धारित करवाने के लिए भटक रहा है. इस विषय पर बात करते हुए पैरा खिलाड़ी शैलेश जून ने बताया कि उन्होंने खेल मंत्री संदीप सिंह से गुहार लगाई है कि उनकी कैटेगरी को स्टेट में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर शुरू किया जाए.

वहीं उन्होंने अपना कैश अवार्ड पास करवाने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि मेडल लाने के बाद जो प्रदेश सरकार की ओर से कैश अवार्ड दिया जाता है उसे मिलने में 1 से 2 साल तक भी लग जाते हैं. जब वह पैसा आता है तो उसका सही उपयोग भी उस समय पर नहीं हो पाता.

हरियाणा में कैश अवार्ड और स्पेशल कैटेगरी के लिए दर-दर भटक रहा है पैरा खिलाड़ी.

ये भी पढ़ेंः झज्जर: लाखों का बिजली बिल देख छूटा ग्रामीणों का पसीना, विभाग की कार्यशैली पर उठे सवाल

उन्होंने कहा कि मेरी कैटेगरी नेशनल लेवल पर कुछ और है और इंटरनेशनल लेवल पर इसे किसी और मापदंड में रखा गया है. अपनी उपलब्धि के बारे में बताते हुए शैलेश ने कहा कि उन्होंने हरियाणा का नाम रोशन करते हुए एशियन गेम्स में कांस्य पदक हासिल किया था लेकिन इस सब के बावजूद कई तरह की परेशानियों के साथ-साथ प्रदेश से कैश अवार्ड लेने के लिए भी दर-दर भटकना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि जब खेल मंत्री संदीप सिंह से बारे में बात की तो उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी और जल्द ही कैश अवार्ड भी जारी करवाया जाएगा. अब देखना यह होगा कि इस खिलाड़ी की खेल मंत्री कितनी जल्दी फरियाद पूरी करते हैं या फिर इसी तरह प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी मांगों को लेकर आगे भी दर-दर भटकना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण मेले की तैयारियां पूरी, 15 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details