हरियाणा

haryana

हरियाणा में अगले साल जनवरी या फरवरी में होंगे पंचायत चुनाव! सीएम ने किया इशारा

By

Published : Aug 3, 2020, 9:28 PM IST

Updated : Aug 4, 2020, 6:16 AM IST

हरियाणा में साल 2021 जनवरी या फरवरी महीने में पंचायती राज के चुनाव हो सकते हैं. एक प्रोग्राम में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस ओर इशारा किया.

Panchayati Elections can be held in January or February in haryana
Panchayati Elections can be held in January or February in haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में पंचायती राज चुनाव अगले साल जनवरी या फरवरी के महीने में हो सकते हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को इस ओर इशारा किया. सीएम हरियाणा में 11 महिला कॉलेजों के शिलान्यास प्रोग्राम में बोल रहे थे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि महिलाओं की हर क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने के लिए अगले साल जनवरी या फरवरी में आने वाले पंचायती राज चुनाव में महिलाओं की भागीदारी 50% सुनिश्चित की जाएगी. ताकि महिलाओं को अपनी बात करने और आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

जनवरी या फरवरी महीने में हो सकते हैं पंचायती चुनाव, देखें वीडियो

आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कह चुके हैं कि कोरोना के कारण इस साल पंचायती राज चुनाव नहीं करवाए जाएंगे. प्रदेश में जुलाई में पंचायत चुनाव होने प्रस्तावित थे, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इन चुनावों में अब देरी हो रही है. वहीं आज सीएम मनोहर ने भी इशारों-इशारों में कह दिया कि चुनाव साल 2021 जनवरी या फरवरी में हो सकते हैं.

बता दें कि प्रदेश में जब तक अगले पंचायत चुनाव नहीं होते, तब तक पुरानी ग्राम पंचायतें ही काम करती रहेंगी. सरपंचों से न तो उनके थैले लिए जाएंगे और न ही उनके कामकाज में किसी प्रकार की बाधा आने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-ना गांव गए ना शहर में काम मिला, कहां से देंगे ये प्रवासी मजदूर अपना किराया ?

Last Updated : Aug 4, 2020, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details